Posts

Showing posts from December 21, 2012

पी.डब्ल्यू.डी विभाग का कारनामा: गरीब किसान के खेत मे डाली सडक

Image
शिवपुरी-किसान के लिए उसकी रोजी रोटी का सहारा उसका खेत खलिहान होता है जब वही खेत उजाड दिया जाए तो किसान के लिए रोजी रोटी का बडा संकट खडा हो जाता है ऐसा ही एक मामला शिवपुरी के ग्राम ठर्री मे सामने आया है।

कपिल जैन की मेहनत रंग लाई, विजयी हुए शंकर आदिवासी

Image
शिवपुरी-कृषि उपज मण्डी समिति के चुनावों में शिवपुरी के भाजपा से युवा नेता कपिल जैन पत्ते वालों की मेहनत आखिरकार रंग ले ही आई। बीते महीने भर से कृषि उपज मण्डी समिति के वार्ड क्रमांक 8 से अपने कृषक आदिवासी उम्मीदवार शंकर लाल को मैदान में लाकर कपिल ने उसे विजयश्री दिलाकर ही दम लिया।

पूर्व जनपद उपाध्यक्ष पिंटू की मौत पर परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

शिवपुरी/कोलारस- जिले के कोलारस जनपद के पूर्व उपाध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह राजावत उर्फ पिंटू (42) की संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत पर मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। इस बारे में मृतक के पिता नरसिंह राजावत, भाई  दीपेन्द्र सिंह राजावत, अरविन्द सिंह राजावत, भानुप्रताप ङ्क्षसह, मकरन्द सिंह, जुगराज सिंह आदि ने मृतक राघवेन्द्र की मौत को लेकर हत्या की आशंका जताकर पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है।

रन्नौद से विजयी हुए जयकिशन तो कोलारस से जीते सीताराम

Image
शिवपुरी/कोलारस- कृषि उपज मण्डी समिति के रन्नौद व कोलारस क्षेत्र में कड़े मुकाबले में आखिरकार रन्नौद से वार्ड क्रमांक 5 से चुनाव लड़ रहे कृषक नेता के रूप में जयकिशन केवट ने विजयी परचम फहराया तो वहीं कोलारस क्षेत्र में वार्ड क्रमांक 4 से सीताराम रावत ने विजयश्री प्राप्त की।

अध्यापकों का तीन दिवसीय महापड़ाव 25 को भोपाल में

शिवपुरी- संयुक्त मोर्चा के वैन तले मप्र के सभी अध्यापक अपने परिवार सहित 25 से 27 दिसम्बर तक राजधानी में रूककर अपनी शक्ती का प्रदर्शन करेंगे यह जानकारी अयापक संयुक्त मोर्चा के धर्मेन्द्र सिंह रघुवंशी एवं स्नेह सिंह रघुवंशी ने संयुक्त रूप से दी। आगे की जानकारी में धमेन्द्र जैन आमोल तथा सुनील उपाध्याय ने बताया कि पूर्ण घोषित कार्यक्रम के अनुसार पिछले दिनों स्कूलों की तालाबंदी की गई तो सरकार ने कहा था कि पहले आंदोलन बंद करो फिर बात होगी।

नगर परिषद नरवर की निर्वाचन प्रकिया 26 दिसम्बर से

शिवपुरी- म.प्र. प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जिले की नगर परिषद नरवर के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार निर्वाचन प्रक्रिया 26 दिसम्बर से प्रारंभ होगी जो 18 जनवरी 2013 तक चलेगी।

मां राजेश्वरी समिति का उदर एवं लिबर रोग शिविर 30 को

शिवपुरी-सुप्रसिद्ध धार्मिक एवं समाजसेवी संस्था मां राज राजेश्वरी दरबार उत्सव समिति द्वारा निशुल्क उदर, लिबर एवं पित्तरोग चिकित्सा शिविर का आयोजन 30 दिसम्बर को किया जा रहा है। इस शिविर में जानेमाने चिकित्सक मरीजों का परीक्षण कर उनका उपचार करेंगे।

सहकारिता चुनाव की प्रथम चरण 27 दिसम्बर से प्रारंभ होगा

शिवपुरी- सहकारिता निर्वाचन प्रक्रिया के प्रथम चरण 27 दिसम्बर से प्रारंभ होगा। प्रथम चरण में 29 प्राथमिक कृषि साख सहकारी संख्या के लिए निर्वाचन संपन्न होगा।

शिवपुरी में मनेगी महाराजा खेत सिंह खंगार जयंती

शिवपुरी- शहर के चिंताहरण हनुमान मंदिर पर गत दिवस खंगार समाज की बैठक आयोजित की गई। महाराजा खेत सिंह खंगार जयंती समारोह को धूमधाम से मनाए जाने के उद्देश्य को लेकर आयोजित बैठक सुबह 11 से शाम 4 बजे तक चली, जिसमें समारोह की तैयारियों को लेकर कई प्रस्ताव रखे गए।