Posts

Showing posts from December 14, 2012

डॉक्टरों की ड्यूटी विवाद गहराया, शिशुओं की जान सांसत में

राजू (ग्वाल) यादव/ शिवपुरी/ शिवपुरी के जिला चिकित्सालय में करीब 4 वर्ष पहले खोले गए नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई(एस.एन.सी.यू.) की व्यवस्थाऐं भगवान भरोसे चल रही है। इस एनएनसीयू में भोपाल से पदस्थ किए गए तीन शिशु रोग चिकित्सकों की ड्यूटी इन दिनों ट्रॉमा सेन्टर में लगाई जा रही है।

बीड़ी नं.72 परिवार द्वारा मनाया जा रहा सेवामाह

शिवपुरी-बीड़ी उद्योग जगत के शिखर पुरूष बीड़ी नं.72 परिवार के संस्थापक स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल एवं उनकी धर्मपत्नी स्व.श्रीमती सुशीला देवी के पुण्य स्मरण को उनके पुत्र वरिष्ठ समाजसेवी एवं बीड़ी नं.72 परिवार के संचालक त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल उर्फ बल्लू भैया द्वारा सेवा माह के रूप में मनाया जा रहा है।

गए झा के दिन बनेंगें तोमर प्रदेशाध्यक्ष!

जयनारायण शर्मा/शिवपुरी/ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव को लेकर भोपाल में चल रही रायशुमारी के बीच राष्ट्रीय महासचिव नरेन्द्र सिंह तोमर को मध्यप्रदेश का नया भाजपा अध्यक्ष बनाए जाने की संभावनाओं के बाद शिवपुरी में भी नरेन्द्र सिंह तोमर के समर्थकों में खासा उत्साह देखा गया।

तीन फर्मों पर छापामार कार्रवाई का व्यापारियों ने किया विरोध

शिवपुरी-गत दिवस संयुक्त संचालक मण्डी वोर्ड ग्वालियर के निर्देशन में शहर के इण्डस्ट्रीयल ऐरिया में तीन फर्मों पर रूटीन जांच पड़ताल में 700 बोरी मूंगफली और 80 बोरी सोयाबीन जप्त कर फर्मों को नोटिस जारी करने के विरोध में आज सुबह सभी व्यापारी एकत्रित होकर मण्डी प्रांगण में पहुंचे

संदिग्ध अवस्था में मिले युवक की मौत

शिवपुरी-शहर के हृदयस्थल तात्याटोपे समाधि स्थल के समीप शुक्रवार की सुबह एक युवक संदिग्ध अवस्था में पड़ा होने की सूचना पुलिस को मिली। जिस पर तुरंत पुलिस कोतवाली से दो आरक्षक मौके पर पहुंचे और बेहोश हालत में पड़े युवक को उठाकर इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया लेकिन कुछ ही पल बाद उस युवक की मौत हो गई। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

कुऐं से पानी को लेकर विवाद, भाई-भाई आपस में भिड़े

शिवपुरी- जिले के  पिछोर अनुविभाग के ग्राम पटसेरा में कल रात्रि चचेरे भाईयों में कुएं से पानी देने को लेकर हुए विवाद में दो भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल दोनों भाईयों को उनके चचेरे भाईयों ने लाठियों और डण्डों से मारपीट कर दी। उसके बाद दोनों वहां से भाग निकले। रात में दोनों घायलों को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है।

स्वास्थ्य विभाग डाटा एन्ट्री ऑपरेटर संविदा भर्ती परीक्षा-18 को

शिवपुरी-स्वास्थ्य विभाग शिवपुरी में डाटा एन्ट्री ऑपरेटर पद हेतु राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण में डाटा एन्ट्री ऑपरेटर के रिक्त पदों की भर्ती हेतु लिखित एवं प्रायोगिक परीक्षा का आयोजन 18 दिसम्बर 2012 को किया जा रहा है।

बदरवास में मण्डी चुनाव हुआ रोचक

शिवपुरी/बदरवास- जिले के बदरवास क्षेत्र में इन दिनों मण्डी चुनाव चरमोत्कर्ष है इसकी नजीर उस समय देखने को मिली जब यहां एक समय दर्जनों प्रत्याशी मण्डी चुनाव लडऩे को आतुर थे लेकिन धीरे-धीरे नाम वापिसी की तिथि आई और कई प्रत्याशियों ने मैदान में कदम रखने से परहेज किया

कांग्रेस के गैस काण्ड के बाद कैसे बचाऐंगें श्री सिंधिया अपनी साख

Image
विशेष टिप्पणी/ ललित मुदगल/ शिवपुरी-देश में बड़े-बड़े घोटाले व भ्रष्टाचार हुए लेकिन जनता को इससे कोई सरोकार नहीं हुआ, ये घोटाले व भ्रष्टाचार कुछ दिन आम जनता की नजरों में सुर्खियां बटोरकर फिर अपने काम में लग भी जाते है लेकिन वर्तमान परिवेश की बात करें तो यहां कांग्रेस ही नहीं बल्कि अब तो शिवपुरी-गुना में क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की साख की बात आ गई है। हम बात कर रहे है कांग्रेस के गैस काण्ड की जहां सब्सिडी की मार झेल रहे गैस उपभोक्ता अब कांग्रेस पार्टी को अलसुबह से ही कोसते नजर आ रहे है।