Posts

Showing posts from June 5, 2014

शराबी पति से तंग महिला ने बच्चों सहित जान देने का किया प्रयास

शिवपुरी। शराबी पति और ऊपर से सास की रोज-रोज की यात्नाऐं मिलने के कारण तंग बहू ने अपने बच्चों के साथ इस दुनिया को छोडऩे का फैसला कर लिया लेकिन इसी बीच उसकी जान उन दो युवकों ने बचा ली जो उस समय महिला को कुण्ड में कूदते हुए देख रहे थे कि तभी उनकी नजर पड़ गई और महिला व बच्चों को सकुशल बचाया।

आईपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट में हुनर को प्रदर्शित कर रही है क्रिकेट प्रतिभाऐं

शिवपुरी। इस देश में आज क्रिकेट की प्रतिभाओं को यदि खुला मंच दिया जाए तो निश्चित रूप से क्रिकेट की प्रतिभाऐं सामने आऐंगी। इन्हीं प्रतिभाओं को आगे लाने का कार्य किया वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां ने जो अंचल की इन प्रतिभाओं को निखारने का अनूठा प्रयास कर रहे है आईपीएल की तर्ज पर यह प्रतियोगिता शहर को एक नई पहचान देगी।

किसान भाई अच्छे अंकुरण प्रतिशत वाला बीज ही उपयोग करें

शिवपुरी। जून माह प्रारंभ होते ही खरीफ सीजन की शुरूआत हो जाती है। किसान भाई खरीफ फसलों की बोनी करने से पहले सभी आवश्यक आदान सामग्री जैसे बीज, उर्वरक, कल्चर, बीजोपचार औषधी आदि की व्यवस्था कर लेनी चाहिए।

नगरीय निकायों के वार्ड आरक्षण की प्रक्रिया 18 जून को

शिवपुरी। प्रदेश में आगामी समय में होने जा रहे नगरीय निकाय के चुनावों की प्रक्रिया के तहत जिले में नगर पालिका परिषद शिवपुरी, नगर पंचायत कोलारस, बदरवास, करैरा, पिछोर और खनियांधाना के वार्डों का आरक्षण 18 जून 2014 को 11 बजे कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में किया जावेगा।

पर्यावरण संतुलन के लिए वृक्षारोपण जरूरी

शिवपुरी। वृक्ष हमारे लिए जीवन दाता हैं, पौधों का काटना नहीं बल्कि अधिक से अधिक पौधे लगाना चाहिये, जहां है हरियाली वहां हे खुशहाली, एक पेड़ एक जिंदगी, पेड़ लगाएं जीवन बचाएं, पेड़ हे तो जहान है नहीं तो दुनिया वीरान है, पौधे प्रदूषण की तीव्रता को कम करते हैं, पौधे जीव जन्तुओं को आक्सीजन प्रदाय करते हैं, पौधे धूल को सो ाते हैं, पौधे पर्यावरण के संतुलन को बनाए र ाते हैं। ऐसे एक से एक बढ़कर संदेशों के साथ वीर तात्याटोपे शाखा के सदस्यों ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर जन मानस में जागरूकता लाने नगर में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मुआवजा दो नहीं तो धरना देंगे किसान

शिवपुरी। बदरवास विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम बरखेडाखुर्द एवं आमखेडा के ओला पीडित किसानों ने फसलों का मुआवजा न मिलने पर गुरूवार को कलेक्टेऊट पहुंचकर आपत्ति दर्ज करायी। यही नहीं नाराज किसानों ने जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू भैया के नेतृत्व में वरिष्ठ पत्रकार और गांव के निवासी प्रमोद भार्गव के साथ एडीएम दिनेश जैन को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें गांव की महिला पटवारी के विरूद्ध भ्रष्टाचार के संगीन आरोप लगाते हुये उसके विरूद्ध कडी कार्यवाही की मांग भी एडीएम से की गयी।

नौतपा खत्म होने के बाद भी गर्मी का कहर जारी

शिवपुरी। नौतपा खत्म हुए तीन दिन हो गए हैं, लेकिन इसके बावजूद भी गर्मी का कहर लगातार जारी है। सुबह से लेकर शाम तक धूप से लोग बेहाल हो गए हैं। शाम से लेकर रात तक गर्म हवाएं लोगों को विचलित कर रही हैं।

शासकीय राशि की हेराफेरी के आरोप में सरपंच को सिविल जेल

शिवपुरी। अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी डीके जैन ने शासकीय राशि को अवैधानिक रूप से अपने पास रखने के आरोप में ग्राम पंचायत सिरसौद के  सरपंच रामदयाल धानुक पुत्र लालूराम धानुक को 30 दिन के लिए सिविल जेल भेजने के आदेश दिए हैं। जबकि इसी मामले में ग्राम पंचायत के सचिव हरीश बैरागी ने एक लाख 40 हजार रूपये जमा कर सिविल जेल से मुक्ति पा ली है।

ये कैसा न्याय: पुलिस पिटी तो इल्जाम बेकसूर के सिर रख दिया

शिवपुरी। एक तो चोरी ऊपर से सीनाजोरी यह कहावत इंदार थाना क्षेत्र में उन पुलिसकर्मियों पर सटीक साबित होती है जो एक मामले में आरोपी को पकडऩे निर्दोष ग्रामीण के घर छत से घुसे और जब ग्रामीण ने अपने घर में इन्हें घुसते देखा तो उसने समझा चोर या बदमाश आ गया इसलिए पूरे परिवार ने मिलकर उसकी पिटाई कर दी।

डकैती, हत्या, चोरी और लूट की वारदातों से थर्रा रहा शिवपुरी जिला

शिवपुरी। एक ओर तो पुलिस उन बदमाशों को पकड़ रही है जो किसी घर में डकैती की योजना बना रहे होते है। जब पूछताछ होती है तो इन्हें में से कुछ बदमाश चोर भी निकल आते है जो कई जगह की गई चोरियों को कबूलकर चोरी गया सामान पुलिस को बरामद करा देते है बाबजूद इसके पुलिस की इन कार्यवाहियों का असर अपराधियों पर होता नजर नहीं आ रहा।

भरी दोपहरी घर में घुसा पड़ौसी, बुरा काम करने लगा

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र में एक युवक द्वारा महिला को घर में अकेला पाकर बुरी नीयत से छेड़ा और अश्लील हरकते की। जब महिला ने इसका विरोध किया तो आरोपी युवक मौका पाकर घटनास्थल से भाग खड़ा हुआ। अपने साथ हुए इस अश्लील व्यवहार की रिपोर्ट महिला ने पुलिस थाना करैरा में दर्ज कराकर आरोपी युवक के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की।

आधीरात को जबरन घर में घुस आई पुलिस, रोका तो एफआईआर दर्ज कर ली

शिवपुरी। मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात इंदार थाना पुलिस के जवान सिविल ड्रेस में खतौरा के तरावली गांव में पहुंचे। आरोपी की जगह निर्दोष ग्रामीणों के घर में छत के रास्ते से घुसे पुलिस जवान को उस घर के लोगों ने बदमाश समझकर पकड़ कर धक्का-मुक्की कर दी। गुस्साई पुलिस टीम उस घर से निर्दोष पिता.पुत्र को पकड़कर थाने ले गई।