Posts

Showing posts from June 28, 2014

बदरवास में दोहरा हत्याकांड, घर के अंदर मिली पिता-पुत्री की लाश

शिवपुरी। बदरवास कस्बे में शनिवार को एबी रोड़ किनारे स्थित एक मकान में पिता व उसकी पुत्री की लाश पड़ी मिली। घटना से पूरे कस्बे में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित है। बताया जा रहा है कि मकान के अंदर से बदबू आने के बाद पड़ौसियों ने पुलिस को सूचना दी जिस पर से पुलिस ने जब घर के दरवाजा को तोड़कर अंदर जाकर देखा तो एक त त पर वृद्ध पिता की खून से सनी हुई लाश पड़ी थी वहीं पास में पुत्री की लाश के ऊपर मृतिका का दुपट्टा पड़ा था। फिलहाल पुलिस को इस दोहरे हत्याकांड में कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगे है वहीं पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने दबोचे दो कट्टाधारी, तेंदुआ पुलिस ने दिया कार्रवाई को अंजाम

शिवपुरी। तेंदुआ थाना पुलिस ने शनिवार को सुबह एक गुप्त सूचना पर ग्राम सेमरी से दो लोगो को अवैध हथियार के साथ दबोचने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए दोनो आरोपियों से पुलिस ने दो देशी कट्टा व जिंदा कारतूस बरामद किए है। पुलिस ने दोनो के खिलाफ आ र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

दो पक्षों में विवाद पर चली गोली, एक गंभीर घायल

शिवपुरी। बदरवास के ग्राम कुल्हाड़ी में शनिवार को दोपहर दो पक्षों में पुराने विवाद को लेकर मारपीट हो गई। मारपीट के साथ एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर गोलीबारी कर दी, जिससे एक युवक गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया है वहीं दोनो पक्षों से भी कुछ लोग घायल हुए है। पुलिस ने गोली चलाने वाले पक्ष पर जहां हत्या का प्रयास व दूसरे पक्ष पर मारपीट व बलवा की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

भदैयाकुंड के वोटहाउस के पास मृत हालत में मिला चीतल

शिवपुरी। शहर के पर्यटक स्थल भदैयाकुंड के पास मौजूद वोटहाउस के पास सुबह 6 बजे एक चीतल मृत अवस्था में पड़ा मिला।

11 के.व्ही. सिटी फीडरों पर बंद रहेगी बिजली

शिवपुरी। अति.महाप्रबंधक मध्यप्रदेश मध्यक्षेत्रीय विद्युत वितरण कंपनी शिवपुरी द्वारा प्रदाय की गई जानकारी के अनुसार 29 जून 2014 से 05 जूलाई 2014 तक 11 के.व्ही. सिटी फ ीडरों पर प्रात: 8 बजे से

नायब तहसीलदारों के मध्य कार्य विभाजन

शिवपुरी-एसडीएम शिवपुरी डी.के.जैन द्वारा दो नायब तहसीलदारों के मध्य कार्य विभाजन आदेश जारी किया है। जिसमें राजस्व अधिकारी मान सिंह रावत नायब तहसीलदार एवं कार्यपालिक दण्डाधिकारी तहसील शिवपुरी को राजस्व निरीक्षक वृत-1 सुभाषपुरा का समस्त न्यायालयीन एवं राजस्व कार्य, एपीडी रिकार्ड शाखा, एसडीएम एवं वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा सौंपे गये अन्य कार्य का दायित्व सौपा गया है।

कारगिल की माटी व सैनिकों का संदेश लेकर लौटी बालिकाएं

शिवपुरी। देश की बर्फीली चोटी कारगिल में देश की हिफाजत कर रहे सैनिकों का संदेश लेकर लौटी बालिकाओं ने आज कलेक्टर आर.के.जैन व पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार से भेंट की। मां तुझे प्रणाम योजना के तहत देश की सीमा क्षेत्रों का भ्रमण कर लौटी, शिवपुरी की 5 बालिकाएं अपने साथ कारगिल की अमर माटी भी साथ लाई है। जिससे उन्होनें अधिकारियों का टीका भी किया।

दुर्घटना में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत

शिवपुरी। दिनारा थाना क्षेत्र में पिछोर दिनारा मार्ग पर डामरौन तिराहे के नजदीक 7 जून को टे्रक्टर पलटने से घायल युवक हरिओम पुत्र शिवचरणलाल बैरागी उम्र 29 वर्ष निवासी भैंसाई तहसील विजयपुर जिला श्योपुर की ग्वालियर में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई।

सर्प के काटने से महिला की मौत

शिवपुरी। सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम डोंगर में सर्प के काटने से एक महिला रामवती पत्नी शिवचरण धाकड़ उम्र 45 वर्ष की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

कुएं में गिरने से युवक की संदिग्ध मौत

शिवपुरी। खनियांधाना थाना क्षेत्र के ग्राम मुडिया में एक युवक बंटी पुत्र लखन जाटव की कुएं में गिरने से मौत हो गई। यह स्पष्ट नहीं हो सका कि वह कुएं में कैसे गिरा। क्या उसने कुएं में कूंदकर आत्महत्या की या वह किसी हादसे का शिकार हुआ अथवा किसी ने उसकी हत्या कर उसका शव कुए में डाला। पुलिस ने फिलहाल इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

मासूम भतीजे की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

शिवपुरी। पांच दिन पहले अपने मासूम भतीजे डेढ़ वर्षीय देवेन्द्र पुत्र कल्याण की निर्मम हत्या करने वाले आरोपी कम्मू उर्फ कमल कुशवाह पुत्र खेरू कुशवाह को कल शाम पुलिस ने पोहरी बस स्टेण्ड से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से 315 बोर का कट्टा और एक जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है। पुलिस ने आरोपी को भादवि की धारा 302 के अलावा आम्र्स एक्ट के तहत भी गिरफ्तार किया है।

मासूम बालक के साथ दुष्कर्म का प्रयास

शिवपुरी। काली माता मंदिर के पास कल एक धर्मशाला में आरोपी सन्नी पुत्र जगदीश बाल्मिक ने एक 7 वर्षीय बालक के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया, लेकिन बच्चे की मां द्वारा देख लिए जाने पर आरोपी भाग निकला।

आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने वाले डेढ़ दर्जन कर्मचारियों की जांच शुरू

शिवपुरी। जिले में आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने वाले लगभग डेढ़ दर्जन कर्मचारियों की आर्थिक अपराध अनुसंधान ब्यूरो ने जांच शुरू कर दी है। इनमें राजस्व महकमे के लगभग एक दर्जन कर्मचारी, पुलिस विभाग के आधा दर्जन कर्मचारी और पीडब्ल्यूडी का एक उपयंत्री शामिल है।

बरसात न होने से किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरें

शिवपुरी। आसमान में रोजाना बादल छाते हैं और आशा बंधती है कि पानी गिरेगा, लेकिन समय के साथ-साथ उक्त आशा धूमिल होने लगती है। जून माह समाप्त होने को है और अभी तक बरसात न होने से किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरें छाने लगी हैं।

ट्राला ने बिजली का खम्बा तोड़ा, लाइट हुई गुल

शिवपुरी। पोहरी कस्बे में आज सुबह खाद से भरे ट्रेक्टर ट्रोला ने बिजली का खम्बा तोड़ डाला जिससे तार जमीन पर आ गिरे। सौभाग्य से कोई जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन इससे पूरे क्षेत्र की लाइट अवश्य गुल हो गई।

पुलिस अनुविभाग पोहरी का ग्राम रक्षा समिति वार्षिक सम्मेलन सम्पन्न

पोहरी। थाना पोहरी के प्रांगण में पुलिस अनुविभाग पोहरी का ग्राम रक्षा समिति का वार्षिक सम्मेलन सम्पन्न हुआ जिसके मुख्य अतिथि डॉ. महेन्द्र सिंह सिकरवार पुलिस अधीक्षक शिवपुरी रहे। कार्यक्रम की अध्यक्ष प्रहलाद भारती विधायक विधानसभा क्षेत्र पोहरी के द्वारा की गई।

कलेक्टर साहब! जमाईजी का सर पूजने का वक्त आ गया है

शिवपुरी। शब्द कड़े हो सकते है क्षमा करना, लेकिन मामला अगर जलावर्धन का है तो लिखने ही पड़ेगा, क्योंकि निवेदन की भी एक सीमा होती है, इंतजार की भी एक हद होती है अब तो इंतहा हो गई इंतजार की। मेरे वार्ड के पार्षद से लेकर इस प्रदेश के सीएम तक इस कंपनी से काम शुरू करने को अपने-अपने स्तर से कह चुके है।