Posts

Showing posts from December 29, 2012

श्री पाश्र्व पाठशाला समिति ने की गरीबों की सेवा

शिवपुरी-गरीब की सेवा करने से पुण्य मिलता है उसे सहेजने के लिए श्री पाश्र्व पाठशाला समिति शिवपुरी कभी नहीं भुलती। यही वजह है कि प्रतिवर्ष सर्दी,गर्मी और बारिश के महीनों में गरीब व नि:सहायों की सेवा करने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते है। इसी क्रम में दिसम्बर की कड़कड़ाती ठण्ड से जूझ रहे आदिवासी बस्तियों के गरीबों में गत दिवस श्री पाश्र्व पाठशाला समिति की ओर से गर्म वस्त्र, कंबल व खान-पान के लिए दाल-चावल के लगभग 350 पैकेट वितरित किए गए।

पं विकास्दीप शर्मा मंशापूर्ण पुजारी को जालंधर में मिला ज्योतिष भास्कर सम्मान

Image
शिवपुरी-ज्योतिष के क्षेत्र में शिवपुरी के प्रख्यात ज्योतिषाचार्य पं.विकासदीप शर्मा मंशापूर्ण वालों का गत दिवस जलंबर पंजाब में 50वें स्वर्ण जयंती ज्योतिष सम्मेलन में ज्योतिष भास्कार से सम्मानित किया गया। इस उपलब्धि पर पं.विकासदीप शर्मा को उनके सहयोगीगण, मित्र व परिजनों तथा साथियों द्वारा बधाईयां व शुभकामनाऐं दी जा रही है।

राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाएगा ग्वाल समाज: मोहन ग्वाल

Image
शिवपुरी-ग्वाल महासभा ने हमेशा से शिक्षा को सर्वोपरि माना और यही वजह है कि आज ग्वाल महासभा ने बीते 5 वर्षों में हजारों प्रतिभाओं जिन्होंने खेल, शिक्षा, सांस्कृतिक कार्यक्रम, समाजसेवा व अन्य ऐसे आयोजन जिनसे ग्वाल समाज का नाम रोशन होता हो उन सभी प्रतिभाओं को आंका और उन्हें प्रोत्साहन प्रदान करते हुए संबल प्रदान किया जिसका परिणाम यह है कि अब ग्वाल महासभा ने ग्वाल समाज की उन सभी प्रतिभाओं को और आगे ले जाने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाएगी आगामी समय में राष्ट्रीय स्तर पर ग्वाल महासभा ना केवल पंजीकृत होगी बल्कि अपनी शाखाऐं(ग्वाल इकाई) फैलाकर चहुंओर संपूर्ण राष्ट्र में ग्वाल समाज को नई पहचान दिलाई जाएगी।

ओशो ध्यान साधना शिविर में शामिल होंगे ओशो प्रेमी

शिवपुरी-ओशो मित्र मण्डल झांसी के तत्वाधान में नव वर्ष के उपलक्ष्य में आगामी 3 से 5 जनवरी तक ओशो ध्यान साधना शिविर का आयोजन किया जा रहा है। ओशो मित्र मण्डल शिवपुरी के भूपेन्द्र विकल, राजेन्द्र जैन, स्वामी रामकृष्ण ने संयुक्त रूप से बताया कि आगामी 3 से 5 जनवरी तक नव वर्ष के अवसर पर ओशो मित्र मण्डल झांसी द्वारा तीन दिवसीय ध्यान योग साधना शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

श्री जम्दनी ऋषि आश्रम में पहुंचेंगे संस्कृति मंत्री

शिवपुरी- श्री जम्दनी ऋषि आश्रम बड़ी मदागंज ग्राम लटेरी के समीप आयोजित आश्रम में आगामी 30 जनवरी को संस्कृति मंत्री पहुंचेंगें। ग्राम लटेरी के समीप बड़ी मदागंज में स्थित भगवान श्री परशुराम जी के पिता श्री प्रख्यात ऋषि जम्दनी जी का ऐतिहासिक आश्रम है। इस आश्रम में मप्र शान के संस्कृति मंत्री लक्ष्मीनाराण शर्मा आगामी 30 जनवरी को प्रात: 11 बजे दर्शन करने के लिए पहुंचेंगें।

जगन्नाथपुरी हेतु तीर्थ यात्रा: आवेदन की अंतिम तिथि 4 जनवरी

शिवपुरी-मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत शिवपुरी जिले के तीर्थ यात्रियों को जगन्नाथपुरी की यात्रा हेतु आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 4 जनवरी है। यात्रा 11 जनवरी को रवाना होगी ऐसे बुजुर्ग जो धनाभाव के कारण जो तीर्थ यात्रा पर नहीं जा पाते है और वे तीर्थ यात्री 60 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके हो तथा आयकरदाता ना हो। इस योजना में सम्मिलित हो सकते है।

मनोज माहेश्वरी ने छोड़ा भाजपा का दामन

शिवपुरी-शिवपुरी जिले के नरवर ब्लॉक में आगामी समय में होने वाले नगर पंचायत अध्यक्षी के चुनाव में भाजपा का दामन थामने वाले भाजपा नेता मनोज माहेश्वरी को जब पार्टी की ओर से चुनाव लडऩे के लिए अध्यक्षी का टिकिट नहीं दिया गया तब इन्होंने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई।

खेल युवा जीवन की एक महत्वपूर्ण कड़ी होते है : न्यायाधीश श्री तोमर

Image
शिवपुरी-म.प्र.जन अभियान परिशद् की सृजन योजनान्तर्गत जिला स्तरीय वॉलीबॉल,कब्ड्डी एवं क्रिकेट खेलकूद प्रतियोगिता के षुभारंभ कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में माननीय जिला संत्र न्यायाधीष श्री एस.एस.तोमर साहब एवं अध्यक्षता कलेक्टर श्री जैन द्वारा की गई।