Posts

Showing posts from December 8, 2012

यूनिट टेस्ट में सफल कांग्रेसियों का होगा विधानसभा फायनल

विशेष टिप्पणी/ ललित मुदगल/ शिवपुरी-प्रदेश में इन दिनों मण्डी चुनाव को लेकर घमासान शुरू हो गया है। कई जगह सीटों को लेकर आरक्षित व अनारक्षित सीटों पर कुछ जनप्रतिनिधि अपने-अपने प्रतिनिधियों के रूप में खड़ा कर इस यूनिट टैस्ट में सफल होने के लिए तैयार हो गए है।

नया प्रदेशाध्यक्ष ही नए जिलाध्यक्ष के नाम पर लगाएगा मोहर

शिवपुरी-शिवपुरी का भाजपा जिलाध्यक्ष कौन होगा? इसकी तस्वीर 16 दिसम्बर के बाद  तय होगी। कारण यह है कि  मध्यप्रदेश भाजपा के नए प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा हो चुकी है जिसमें 15 व 16 दिसम्बर को प्रदेशाध्यक्ष का चुनाव होगा और नए प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव के बाद ही शिवपुरी सहित 12 जिलों के जिलाध्यक्षों के नाम की घोषणा की जाएगी।

महिला में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी गोली?

शिवपुरी-शिवपुरी जिला मुख्यालय से करीब 5 किमी दूर बड़ागांव के नजदीक एक महिला के गोली लगने से संदिग्ध परिस्थितियों में उसके घायल होने का मामला सामने आया है। जो महिला घायल हुई है वह बड़ागांव में अपने ससुराल में आई हुई थी यह महिला कै से घायल हुई, इसको लेकर तमाम तरह की बातें सामने आ रही है। घायल महिला के पति का कुछ बयान है और वहां मौजूद साक्षियों का कुछ अलग ही कहना है।

ये कैसा मण्डी चुनाव: प्रत्याशी ही डर के साये में, रोजाना मिल रही हैं धमकियां

शिवपुरी -कृषि उपज मण्डी शिवपुरी में अध्यक्ष पद आदिवासी वर्ग के लिए आरक्षित अवश्य हो गया है, लेकिन आदिवासियों के सहारे राजनीति करने वाले नेता अपनी-अपनी रोटियां सेंकने में लगे हुए हैं।

अब मंदिर को भी नहीं बख्शा चोरों ने: चांदी के जेवरात सहित नगदी तड़ी

शिवपुरी-किसी ने सच ही कहा है कि इंसानों से क्या आस लगाना, आस लगाना है तो ईश्वर से इसी कथन को शिवपुरी के चोरों ने चरितार्थ करते हुए बीती रात्रि को शहर के मध्य महादेव गली में स्थित महादेव मंदिर को चोरों ने अपना निशाना बना लिया और मंदिर परिसर में स्थित भगवान शंकर, राधा-कृष्ण और लक्ष्मीनारायण के तीनों मंदिरों के ताले तोड़ दिए और लक्ष्मीनारायण मंदिर में लगे हुए दो चांदी के छत्र लेकर भाग निकले। छत के रास्ते से चोरों ने मंदिर में प्रवेश किया।

चोंरों की खटपट से जागी युवती, चोरी गई बाईक भी छोड़कर भागे चोर

शिवपुरी- कोतवाली क्षेत्र के पॉश कॉलोनी में रात्रि करीब 2:30 बजे 6 चोर एक घर में ताला तोड़कर घुस गए और वहां रखी करीब 8 बाईकों में से एक बाईक को चोरी कर ली। लेकिन जब चोर दूसरी बाईक को चोरी करने आए तो एक युवती खटपट की आवाज सुनकर जाग गई और जब उसने चोरों को ललकारा तो वह चोरी की गई वह बाईक पास ही स्थित नाले में छोड़कर भाग गए।

नीलगाय ने मचाया उत्पात, बस स्टैण्ड पर मौजूद यात्रियों में मची अफरा-तफरी

शिवपुरी-  आज सुबह नए बस स्टेण्ड पर एक नील गाय ने जमकर उत्पात मचा दिया। जिससे यात्रियों में भय का माहौल व्याप्त हो गया और यात्री ईधर-उधर भागते हुए दिखे। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। पुलिस तो मौके पर पहुंच गई, लेकिन वन विभाग की टीम सूचना के दो घंटे बाद भी नहीं पहुंची और नील गाय का उत्पाद बस स्टेण्ड क्षेत्र में बरकरार रहा।

बदरवास मण्डी चुनाव के लिए 75 प्रत्याशी मैदान में

शिवपुरी/बदरवास- कृषि उपज मण्डी बदरवास के निर्वाचन में नाम वापिसी के बाद कुल 10 कृषक वार्डों में 66 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे है इसके बाद यहां व्यापारी वर्ग में 7 में से 2 उम्मीदवार जगदीश मंगल एवं अंकुश अग्रवाल उम्मीदवार रह गए है वहीं हम्माल वर्ग से 7 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे है इस तरह कुल 75 प्रत्याशी मण्डी चुनाव में अपना भाग्य आजमा रहे है।