Posts

Showing posts from October 28, 2014

नियमित सुन्दरकाण्ड हेतु श्रीरामचरित मानस मण्डल का गठन

Image
शिवपुरी। श्रीराम भक्त हनुमान की प्रति सप्ताह मंगलवार को संगीतमय धुनों के साथ होने वाले सुन्दरकाण्ड की आराधना के लिए शहर में श्रीरामचरित मानस मण्डल का इंदिरा नगर का गठन किया गया है।

किताबों को लेकर कॉलेज में प्रदर्शन

शिवपुरी। शहर का साईंस कॉलेज आज पुलिस छावनी में तब्दील नजर आया। यह इसलिए क्योंकि कॉलेज में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को अध्ययन के लिए पुस्तकें उपलब्ध ना होने को लेकर इन छात्र-छात्राओं में रोष व्याप्त था। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए छात्र नेता अमन गुप्ता ने अपना विरोध दर्ज कराया और अपने साथियों के साथ साईंस कॉलेज बंद का आह्वान किया।

जनसुनवाई में शिकायत कर लगाई पेयजल समस्या के निदान की गुहार

शिवपुरी। नगर के पुरानी शिवपुरी कल्लन सोप फैक्ट्री के आसपास का क्षेत्र बीते लंबे समय से पेयजल समस्या से जूझ रहा है। इस बारे में कई नगर पालिका और क्षेत्र के पार्षद को भी शिकायत की गई लेकिन समस्या का कोई हल आज दिनांक तक हीं निकला।

जिला पंचायत एवं जनपद पंचायतों में आरक्षण की कार्यवाही पूर्ण

शिवपुरी. त्रिस्तरीय पंचायतों के निर्वाचन हेतु जिला पंचायत शिवपुरी के सदस्यों के लिए वार्डों, जिले में स्थित आठ जनपद पंचायतों और जनपद पंचायतों के सदस्यों के वार्डों के आरक्षण की कार्यवाही जिला कलेक्टर राजीव दुबे ने लाट डालकर जनसाधारण एवं जनप्रतिनिधियों की उपस्थित में आज मानस भवन शिवपुरी में संपन्न की।

बच्चों को बीमारियों से बचाने अब सिर्फ एक टीका लगेगा

शिवपुरी। जन्म से सवा साल तक के बच्चों में पांच बीमारियों से बचाव हेतु चार बार में पेंटावेलेंट वेक्सीन के टीके नि:शुल्क लगाए जाएगें। पेंटावेलेंट वेक्सीन का शुभारंभ जिला एवं खण्ड स्तरों पर आज से किया जाएगा। उक्त आशय की जानकारी जिला कलेक्टर राजीव दुबे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित जिला टीकाकरण कार्यबल एवं जिला टास्क फोर्स की द्वितीय बैठक में दी गई।

12 वर्षीय मासूम ने कहा: बार-बार मुझे बेचने की कोशिश क्यो कर रहै है

Image
शिवपुरी। आज एसपी ऑफीस में जनसुनवाई में एक मां बेटी आए और मां के साथ आई 12 वर्षीय मासूम ने मिडिया से कहा कि मुझे भी है जिने का अधिकार, क्यो बार-बार ये लोग मुझे बेचने की कॉशिश कर रहै है। में भी जीना चाहती हुं,पढना चाहती हुं, पढ-लिखकर कुछ बनना चाहती हुं। क्यो ये लोग मेरे से बुरा काम कराने के लिए मेरा अपहरण करना चाहते है।

दो ने अज्ञात कारणों के चलते गटका जहर

शिवपुरी। जिले के रन्नौद व बदरवास क्षेंत्र में दो युवको नें जहर गटक लिया। दोनो को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उन्हें ग्वालियर रैफर किया गया है। दोनो ने ऐसा क्यों किया इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है। वहीं पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है।

ससुराल में युवक को बनाया बंधक, मामला कोतवाली पंहुचा

शिवपुरी। भिंड के रहेला गांव से अपनी ससुराल शिवपुरी के ठकुरपुरा में बीते दिनो आया युवक अचानक से लापता हो गया है। युवक ससुराल से अपने घर भिंड की बोलकर गया था वहीं वह अपने घर भी नहीं पहुंचा बल्कि उसने अपने मोबाइल से भाई के मोबाइल पर मैसेज किया।

आंखो के सामने ही नगदी व जेवर ले गए चोर

रन्नौद। इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम कुसमन में बीते रोज घर में घुसकर चोरी कर रहे दो चोरों को फरियादी के पुत्र ने पहचान लिया और शोर शराबा कर ग्रामीणों को जगाने की कोशिश की। इसके बावजूद भी चोर घर में रखे 6 हजार रूपये नगदी और सोने-चांदी के जेबर चोरी करने मौके से फरार हो गया। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया हैै।

पुलिस की चौपाल में पुलिस की नही आई शिकायत, पर 20 वर्षाे से नही है इस गांव में बिजली

शिवपुरी। साहब पहले तो गांव में बिजली आती थी, लेकिन पिछले 20 वर्षो से गांव के बिजली के तार कटे हुए पड़े है। पूरे गांव में रात को अंधेेेरा रहता है बड़ी परेशानी आती है। यह बात तेंदुआ थाना क्षेंत्र के ग्राम पवा बसई में मंगलवार को आयोजित हुई पुलिस की जन चौपाल कार्यक्रम में ग्रामीणों ने कहीं।

जनसुनवाई: फिजीकल चौकी का कमाल, हाथ टूटे फरियादी पर ही कर दी एफआईआर

शिवपुरी। शहर के इंद्रा कॉलोनी में रहने वाले एक युवक ने एएसपी आलोक सिंह को की गई शिकायत की है। शिकायत में पीडि़त ने बताया है गत 21 अक्टूबर की रात उसके घर पर आकर दो भाईयो ने शराब के नशे में गाली-गलौच कर उसके साथ मारपीट की जिसमें उसका हाथ फैक्चर हो गया।

होने लगी चर्चा- कि अब क्या रंग लाएगी गोटू की राजनीति...!

शिवपुरी। बीते पांच साल पहले जिपं अध्यक्ष बनने वाले जितेन्द्र जैन गोटू की उस समय सिर्फ एक ही पहचान थी कि वह वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व विधायक देवेन्द्र जैन के अनुज थे। राजनीति से उनका इतना ही सरोकार था कि वह अपने भाई के चुनावी प्रबंधन की कमान संभालते थे।

घर में घुसे चोरों की हुई पहचान, पुलिस तलाश में जुटी

शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम कुसमन में विगत दिवस घर में घुसकर चोरी कर रहे चोरों को फरियादी के पुत्र ने पहचान लिया और शोर शराबा कर ग्रामीणों को जगाने की कोशिश की। इसके बावजूद भी चोर घर में रखे 6 हजार रूपये नगदी और सोने-चांदी के जेबर चोरी करने में सफल रहे। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों मुंशी जाटव और चंद्रप्रकाश जाटव के खिलाफ धारा 457, 380 नकबजनी का मामला दर्ज कर लिया है।

नानी के घर आई नाबालिग का किया अपहरण

शिवपुरी। जिले के दिनारा थाना क्षेत्र में विगत दिवस दो युवकों ने एक नाबालिग का अपहरण कर लिया। उस समय नाबालिग अपनी नानी के घर आई हुई थी और घर पर अकेली थी। जहां बालिका के गांव के ही दो युवकों ने मौका ताड़कर उसका अपहरण कर लिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी बद्री पुत्र रामदीन कुशवाह निवासी मनपुरा और पुटई कलावत पुत्र मंगल कलावत निवासी मनपुरा के खिलाफ धारा 363, 366 का मामला दर्ज कर लिया है।

कुऐं में मिली लाश की नहीं हुई शिनाख्त, पुलिस जांच जारी

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम निचरौली में स्थित एक कुएं में युवक की लाश उतराती हुई मिली जिससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मृतक युवक की पहचान अभी भी अज्ञात बनी हुई है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

वारदात की नीयत से घूम रहे तीन बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा

शिवपुरी। कोतवाली पुलिस ने कल तीन अलग-अलग स्थानों से तीन बदमाशों को धारदार हथियारों के साथ पकड़ा है। उक्त तीनों बदमाश कस्टम गेट, ग्वालियर बाईपास और पोहरी बस स्टेण्ड क्षेत्र में उक्त बदमाश वारदात को अंजाम देने की फिराख में थे, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें धर दबोचा और तीनों के खिलाफ 25 बी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।

पिछोर के जंगल में खुदाई में मिली गणेश जी की मूर्ति

शिवपुरी। जिले के पिछोर विकासखण्ड की ग्राम पंचायत गढ़ोईया एवं बदरवास विकासखण्ड की ग्राम पंचायत राजौरा के मध्य घने जंगल में महुआखेड़ा गांव के समीप खुदाई में श्रीगणेश जी की मूर्ति बरामद हुई है। यह भूमि जनरेल सिंह इंग्लेंड वालों के फर्म के पीछे स्थित है जहां एरन नदी के किनारे पर गहरी खाई में संत पुरूष गौतम महाराज ने अपने सद्गुरू श्रीसंत महापुरूष बाबा फूलसंदे वाले महाराज की दया एवं दृष्टि से प्राचीन मंदिर स्वयं खुदाई कर व ग्रामीणजनों के सहयोग से निकाली।

राजधानी में यशोधरा का जलवा कायम है

भोपाल। शिवपुरी में भले ही उखड़ी हुई सड़कें और खस्ताहाल शहर को देखकर कोई विधायक यशोधरा राजे सिंधिया को नाकारा और निकम्मा कहे लेकिन मप्र की राजधानी में यशोधरा राजे का जलवा कायम है। सीएम उनके कामकाज से खुश हैं और अब उन्हें सिंहस्थ मेले की जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

मुझे मार लो पर मेरी पत्नि और बच्चो को छोड दो...

शिवपुरी। गतरोज शिवपुरी से करैरा जा रहे अपने परिवार सहित राजीव भार्गव की कार रात के समय एक भैस से टकरा गई तो वहां पर उपस्थित चारवाहों ने पूरे परिवार पर एक राय होकर लाठियों से हमला कर दिया।

महिला ने लगाई मनचले की पिटाई

शिवपुरी। कोलारस क्षेत्र की जेल कॉलोनी के पीछे रहने वाली एक महिला के साथ छेड़छाड़ करने वाले युवक की महिला ने मौके पर ही मारपीट कर पुलिस के हवाले कर दिया।

रामबाग कॉलोनी व सुनारी की चोरी के मामले में पुलिस ने उठाए 19 संदिग्ध

शिवपुरी। पुलिस ने शहर की रामबाग कॉलोनी में पूर्व सरपंच विजय सिंह रावत के घर हुई लाखो की चोरी के मामले में कोतवाली पुलिस ने 10 संदिग्ध और करैरा के ग्राम सुनारी में किसान हरिमोहन पाठक के यहां हुई चोरी के मामले में करैरा पुलिस ने 9 लोगो को राउंडअप करके पूछताछ शूरू की है।

नपाअध्यक्ष प्रत्याशी के लिए खर्चे की लिमिट 10 लाख रूपए व पार्षद पर कोई लिमिट नही

शिवपुरी। नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवार को 10 लाख रुपए तक की प्रचार की खर्च सीमा तय की गई है। इस लिमिट में ही अध्यक्ष पद के उम्मीदवार को अपना चुनाव लडऩा होगा।