Posts

Showing posts from October 19, 2014

तीन उप वनक्षेत्रपाल से बने क्षेत्रपाल

शिवपुरी। अपनी सेवा कार्य से म.प्र. वन कर्मचारी संघ का झण्डा ऊंचा करने वाले तीन वन कर्मचारियों को उनके कर्तव्य का निर्वहन करते हुए विभाग द्वारा पदोन्नति प्रदान की गई। गत दिवस आयोजित एक सादा समारोह में इन वनकर्मियों को पदोन्नति बैज लगाकर इनकी उपलब्धि की प्रशंसा की गई।

समाजसेवी प्रेमप्रकाश का निधन, उठावनी आज

शिवपुरी। शहर के वरिष्ठ समाजसेवी व नाहटा परिवार के स्व.प्रेमप्रकाश जैन का निधन गत दिवस हो गया। अपने जीवन में सदैव ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा का पाठ पढ़ाने वाले स्व.प्रेमप्रकाश ने हमेशा अपने परिवार को एक डोर में बांधकर रखा।

खरीब के बाद रवि की फसल चौपट होने का अंदेशा

शिवपुरी। म.प्र. सरकार कृषि महोत्सव कार्यक्रम के दौरान किसानों को खेती का धंधा लाभ का करवाने की जिस योजना पर काम कर रही है उसका असर मौसमी वातावरण के बाद जनता अपने खेती के व्यवसाय में कितना ले पाएगी यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा लेकिन परंपरागत तरीके से जो किसान अपनी खेती को तैयार करते है उस व्यवस्था की शिवपुरी जिले में क्या हालत है इससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकारी बीज रबि की फसल के लिए किसानों को मिल नहीं पा रहा है।

किसान की समस्याओं को लेकर कांग्रेस का धरना

शिवपुरी। बैराड़ क्षेत्र में किसानों की समस्याओं को लेकर युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता कल बस स्टेण्ड क्षेत्र में धरना देंगे और उसके बाद मुख्यमंत्री के नाम  एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपेंगे।

डीजीपी के निर्देश पर एसपी ने चार पुलिसकर्मियों को किया लाइन अटैच

शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार ने कोलारस थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक महेन्द्र सिंह राठौर, हवलदार गोकर्ण प्रसाद तिवारी, आरक्षक इम्तियाज और धर्मेन्द्र सिंह को लाइन अटैच कर दिया गया है।

किसी भी कीमत पर युक्तियुक्तकरण नहीं होने दिया जाएगा: पिपलौदा

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में होने जा रहा युक्ति युक्त करण को लेकर शिक्षा जगत में आक्रोश है।कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा ने कहा कि युक्ति युक्ती करण से पहिले अध्यापक एवं शिक्षकों को पदोन्नति करना चाहिये इसके पश्चात युक्त युक्ती करण हो इस पर किसी को कोई आपत्ति नहीं है।

बीमारी अस्पताल: आरएमओ का आदेश बना कर्मचारियों की परेशानी

शिवपुरी। शिवपुरी का एकमात्र जिला अस्पताल अव्यवस्थाओं के चलते अपनी प्रासांगिकता खोता जा रहा है। कतिपय डॉक्टरों के असंवेदनशील रवैए से जहां मरीज त्रस्त हैं वहीं अधिकारियों के तुगलकी फरमान से अस्पताल के कर्मचारियों को परेशान होना पड़ रहा है। आरएमओ का आदेश परेशानी का कारण बना हुआ है। स्टॉफ की कमी भी एक बड़ी समस्या के रूप में सामने आ रही है।

पति की प्रताडऩा से तंग आकर की थी पूजा ने आत्महत्या

शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र में बीते 8 अक्टूबर को पूजा की कुएं में मिली लाश के मामले में पुलिस ने मर्ग की जांच के बाद कल मृतिका के पति भरत पुत्र दौलत जाटव के खिलाफ भादवि धारा 306 आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला  दर्ज किया है।

एसडीएम के स्थगन आदेश के बाद भी आरोपियों ने जारी रखा निर्माण

शिवपुरी। भौंती थाना क्षेत्र में दो दबंगों ने फरियादी की जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया और उस पर निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया, लेकिन मामला एसडीएम न्यायालय में पहुंचने के बाद स्थगन आदेश मिलने के बावजूद भी आरोपियों ने न्यायालय के आदेश की अव्हेलना कर उस पर निर्माण कार्य जारी रखा।

कांग्रेस में सर्जरी शुरू, प्रवक्ताओं के अलावा महिला कांग्रेस संगठन में भी बदलाव

शिवपुरी। लोकसभा चुनाव में शिवपुरी और गुना विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस के विरोध में आश्चर्यजनक परिणामों के बाद संगठन में सर्जरी की अटकलें लगाई जा रही थीं।

धनतेरस में दो दिन शेष, सजने लगे बाजार, जमकर होगी खरीददारी

शिवपुरी। दीपावली पर्व नजदीक  आता जा रहा है। जिसके लिए शहरवासियों ने तैयारियां शुरू कर ली हैं।

ग्वाल महासभा राष्ट्रीय कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह 2 को

शिवपुरी। अखिल भारतीय ग्वाल महासभा की नवीन राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन होने के बाद अब आगामी 02 नव बर को स्थानीय ग्वाल टोली हंसारी झांसी में प्रात: 9 बजे से शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।