Posts

Showing posts from June 6, 2013

शहीदों की शहादत में शामिल हुए प्रतिभागियों को प्रदान किए प्रशंसा पत्र

शिवपुरी-देश के अमर बलिदानियों और देशभक्त वीरों की शहादत को स्मरण करते हुए हर देशवासी में देशप्रेम की भावना जागे इसके लिए शिवपुरी मुख्यालय से दो बार पदयात्रा निकाली गई। यह पदयात्रा राष्ट्रीय जयहिन्द मिशन के तत्वाधान में निकाली गई।

दिनों दिन बढ़ता देह व्यापार बढ़ाता पुलिस की परेशानियां

शिवपुरी-देह व्यापार के अवैध कारोबार को रोकने के लिए यूं तो पुलिस की मुहिम जारी है बाबजूद इसके अभी कई जगह खुलेआम रूप से अवैध देह व्यापार का कारोबार बढ़ता जा रहा है। देह व्यापार का यह व्यापार फतेहपुर क्षेत्र में काली माता मंदिर के पास देखा जा सकता है।

दो सचिवों का वेतन काटने व सरपंचों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

शिवपुरी- सुशासन शिविरों की कड़ी में आज कलेक्टर आर.के.जैन ने कोलारस विकासखण्ड की ग्राम पंचायत खोंकर, तेदूआ, खरई, दीघोदी व कार्या का दौरा किया तथा ग्रामीण अंचल में शासन की योजनाओं की स्थिति का जायजा लिया।

बड़ा सवाल : क्या एकजुटता की दुदुंभी पर खरा उतर पाएगी कांग्रेस?

त्वरित टिप्पाणी@ललित मुदगल/ प्रदेश में आगामी समय में होने वाले विधानसभा चुनावों को दृष्टिगत रखतें हुए हर जगह अब चुनावी चर्चाऐं सुनाई देने लगी है। ऐसे में प्रदेश के  दो प्रमुख दल भाजपा व कांग्रेस एक-दूसरे के प्रति आश्वस्त होने वाले विधानसभा क्षेत्रों को तो गिन रहे है लेकिन वह स्वयं की गिरेबां में झांकने तक की जहमत नहीं उठा रहे।

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर झूमे श्रद्धालु, बालाजीधाम में जन्मे श्रीकृष्ण

शिवपुरी-नन्द के आनन्द भयो जय कन्हैया लाल की, हाथी दीनी, घोड़ा दीनी और दीनी पालकी इन्हीं पंक्तियों के साथ भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव बड़े ही उत्साह के साथ स्थानीय बालाजीधा मंदिर पर मनाया गया।

निर्वाचन प्रक्रिया के बाद मप्र वन कर्मचारी संध के अध्यक्ष चुने गए दुर्गा ग्वाल

शिवपुरी। मप्र वन कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष संजय पाण्डे द्वारा शिवपुरी जिले के लिए नियुक्त किए गए निर्वाचन अधिकारी धर्मेन्द्र शर्मा के निर्देशन में गत दिवस चुनावी निर्वाचन कार्यालय एबी रोड पर चुनावी प्रक्रिया संपन्न कराई गई।

ये क्या शिक्षक ने बलात्कार पीडि़ता को बता दिया वयस्क और सर्टिफिकेट भी दे दिया

शिवपुरी। एक शिक्षक का पेशा होता है बच्चों को अच्छी शिक्षा की तालीम देना लेकिन सिरसौद में तो शिक्षक ने ऐसा कृत्य कर डाला है कि इसके लिए उसे जितनी सजा मिले वह भी कम है क्योंकि यहां के इस शिक्षक ने एक नाबालिग बालिका को स्कूल के उपस्थिति रजिस्टर में बालिग दर्शाकर इसका प्रमाण पत्र भी जारी कर दिया और वह अभागी नाबालिग बालिका एक युवक द्वारा दुष्कर्म का शिकार थी जिस पर नाबालिग को बालिग बताने वाला शिक्षक भी कार्यवाही की जद में आया और पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर उक्त शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया जबकि आरोपी भी पूर्व से ही जेल में बंद है।

गेंहू से भरा लूट ट्रक बरामद, लेकिन बदमाश बेसुराग

शिवपुरी। लगभग एक माह पूर्व जिले के सेसईपुरा और पोहरी के बीच रास्ते से गेहूं से भरे ट्रक को लूटने के मामले में पुलिस के हाथ अभी भी खाली है। हालांकि लूटा गया ट्रक लावारिश हालत में उत्तरप्रदेश से बरामद कर लिया गया है और पोहरी पुलिस उस ट्रक को लेकर आ भी गई है, लेकिन ट्रक में भरे 29 टन गेहूं और बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा है।

शिवपुरी ग्रामीण ब्लॉक कांग्रेस की कार्यकारिणी घोषित

शिवपुरी। शिवपुरी ग्रामीण ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष भरत रावत ने आखिरकार अपनी बहुप्रतीक्षित कार्यकारिणी घोषित कर दी। भारीभरकम कार्यकारिणी में सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व दिया गया है। कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष पद पर प्रद्युम्र वर्मा, महंतराम सरपंच, काबिल सिंह सरदार, श्याम सिंह रावत, हजरत सिंह यादव, देवकीनंद शर्मा, बद्री यादव सरपंच, केसर सिंह सरदार की नियुक्ति की गई।

परिजनों को बेहोशी की दवा सुंघा, चोरों ने किया लाखों का माल साफ

शिवपुरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र में बीती रात्रि को चोरों ने एक घर में ऐसी दबिश दी कि परिजनों को सोता देख उन्हें बेहोशी की दवा सुंघाकर बेहोश कर दिया और इत्मीनान से घर में तलाशी ली और लाखों रूपये के सोने-चांदी के आभूषण सहित नगदी पर हाथ साफ कर दिया। घर में चोरी होने की जानकारी सुबह होने पर परिजनों को लगी जब देखा कि घर में सारा सामान बिखरा पड़ा है तब सिवाय माथे के पकडऩे के कुछ नहीं रह गया। पीडि़त ने इस संबंध में पुलिस थाना पोहरी में अज्ञात चोरों के विरूद्ध मामला दर्ज कराया है।

कांग्रेस के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष की बहू ने की खुदकुशी, लगाई आग से हुई मौत

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र में पुलिस चौकी के पास रहने वाले कांग्रेस के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष की बहू ने रात्रि के समय किन्हीं अज्ञात कारणों के चलते मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। जिस कारण उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले को अपने संज्ञान में लेकर मौत के कारणों का पता लगाने में जुट गई है।

रेत का अवैध उत्खनन करता पकड़ा भाजपा नेता का ट्रेक्टर

शिवपुरी। जब प्रदेश में भाजपा की सरकार है तो संभव है कि पार्टी के मातहत भी अपनी सरकार का लाभ लेना चाहेंगें। बीते लंबे समय से यह लाभ ले रहे थे भाजपा के अल्पसंख्यक ब्लॉक अध्यक्ष जो अपने ट्रेक्टरों से अवैध रेत का दोहन कर रहे थे।