करैरा MMS काण्ड: कांग्रेस नेता और अफसर के बेटों को जेल भेजा

शिवपुरी। करैरा के बहुचर्चित एमएमएस काण्ड में प्रताडि़त लापता छात्रा की बरामदगी के साथ मामले में नया मोड़ आ गया है। छात्रा के मेडीकल परीक्षण के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों विक्रम रावत और सत्यम गुप्ता के विरूद्ध बलात्कार का मामला भी दर्ज कर लिया है।

नाबालिग युवती का मेडीकल जिला अस्पताल शिवपुरी में हुआ। मेडीकल में बलात्कार की पुष्टि हुई है। पुलिस पूछताछ में छात्रा ने बताया कि उक्त एमएमएस दो माह पूर्व बीआरसीसी के पुत्र सत्यम गुप्ता ने बनाया था जबकि दोनों आरोपियों का कहना है कि उक्त एमएमएस तीन साल पूर्व छात्रा की सहमति से बनाया गया था। दोनों आरोपियों का आज मेडीकल हुआ और इसके पश्चात न्यायालय में पेश किया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 10 जून को छात्रा के पिता ने पुलिस को जानकारी दी थी कि एमएमएस बनाकर इंजीनियरिंग के दो छात्र सत्यम गुप्ता और विक्रम रावत जो उसके पड़ौसी हैं, उसकी पुत्री को लगातार ब्लैकमेल कर रहे थे। उनकी ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर वह एक बार आत्महत्या का प्रयास भी कर चुकी है।

फरियादी का कहना है कि उसकी पुत्री घर से लापता है और उसे शक है कि उसका अपहरण उक्त दोनों आरोपियों ने ही किया है। फरियादी ने एमएमएस भी पुलिस को पेश किया। संयोग से उस दिन पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार करैरा में थे। उन्होंने मामले को गंभीरता से लिया और दोनों आरोपी युवकों की तलाश शुरू की। जिनमें से एक विक्रम रावत करैरा के पूर्व कांग्रेस विधायक किरण सिंह रावत का और दूसरा पूर्व बीआरसीसी गिरजेश गुप्ता का पुत्र सत्यम है। उस दिन दोनों आरोपी युवक ग्वालियर में थे।

पुलिस ने उन्हें करैरा बुलाकर उनकी गिरफ्तारी की। पुलिस ने दोनों आरोपी युवकों के विरूद्ध अपहरण तथा साइबर एक्ट का मामला दर्ज कर लिया। उधर युवती घर से भागकर झांसी पहुंची। जहां उसने  अपने घरवालों को अपनी लोकेशन की जानकारी दी। इस पर उसे झांसी स्टेशन से बरामद कर करैरा लाया गया। उक्त युवती ने पुलिस को बताया कि दोनों युवक काफी समय से एमएमएस बनाकर उसे ब्लैकमेल कर रहे थे। आरोपियों ने उसका यौन शोषण भी किया। पुलिस ने युवती का मेडीकल परीक्षण कराया तो उसमें बलात्कार की पुष्टि हुई।