50 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ पोहरी को चूना लगाने आए ठग गिरफ्तार

शिवपुरी। इन दिनों पूरे जिलेभर में ठग गिरोह सक्रिय है और आए दिन ठग किसी नई स्कीम के तहत भोलेभाले लोगों को ठग ले जाते हैं। कहीं अखबारों में विज्ञापन के माध्यम से तो कहीं मोबाइल पर मैसेज करकर ईनाम जीतने का लालच देते हैं। ऐसा ही एक मामला पोहरी कस्बे में उजागर हुआ।

जहां 5 सदस्यीय ठग गिरोह कस्बे में इलेक्ट्रॉनिक आइटमों पर 50 प्रतिशत डिस्काउंट देखकर माल खपा रहे थे। साथ ही खरीददारों को लालच भी दिया जा रहा था कि वह इन आइटमों को खरीदने पर एक स्क्रेच कार्ड भी देते हैं जिसकी कीमत 400 रूपये है। लेकिन स्क्रेच कार्ड में छपी ईनाम की डिलेवरी वह दो से तीन महीने में करते हैं। इस पर कस्बे एक युवक ने समझदारी दिखाते हुए इस ठग गिरोह की शिकायत थाने में कर दी और पुलिस ने इस गिरोह को लोगों को ठगते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया और पांचों ठगों के खिलाफ भादवि की धारा 420, 467, 34 के तहत प्रकरण कायम कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कल सुबह 10 बजे पोहरी कस्बे में 5 ठग पवन शर्मा पुत्र सुरेश बाबू शर्मा, मनीष राजपूत, यतेन्द्र राजपूत, पवन झा, राजवीर सिंह तोमर निवासीगण ग्वालियर आए और वह कस्बे में घूमकर लोगों को अपना परिचय देते हुए बता रहे थे कि वह डीएनएम शॉप सेल धमाका कंपनी से हैं। जिनका हेडक्वार्टर शिवपुरी में नवाब साहब रोड पर स्थित है। 

जहां से वह कंपनी की मेन्यूफेकच्रिंग रेट पर इलेक्ट्रॉनिक आइटमों की सेल करने आए हैं और मार्केट से 50 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ वह ये इलेक्ट्रॉनिक आइटम बेच रहे थे। साथ ही 400 रूपये लेकर एक स्क्रेच कार्ड भी उपभोक्ताओं को थमा रहे थे। कस्बे के नासिर पुत्र अख्तर अली उम्र 23 वर्ष निवासी कटरा मोहल्ला ने जब इस स्कीम के बारे में सुना तो वह सामान खरीदने के लिए ठगों के पास पहुंच गया और उसने जब स्कीम के बारे में पूछा तो ठगों ने बताया कि पहले तुम्हें 400 रूपये का स्क्रेच कार्ड खरीदकर रजिस्टे्रशन कराना होगा।

उनके इस झांसे में आकर उसने 400 रूपये देकर स्क्रेच कार्ड खरीद लिया। जिसे स्क्रेच करने पर उसे एक बड़ी ईनाम निकली। जिस पर ठगों ने उसे बधाई दी और उसे ईनाम की डिलेवरी दो से तीन महीने में करने की बात कहकर चले गए। उनके जाने के बाद नासिर को उन पर शक हुआ और वह अपने आप को ठगा सा महसूस करने लगा। जब उसने इन ठगों की खोजबीन की तो वह नहीं मिले। 

बाद में परेशान नासिर ने पुलिस की शरण ली और उसके साथ हुई ठगी की शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने शिकायत दर्ज होने के बाद इन ठगों की धरपकड़ के प्रयास तेज कर दिए हैं और आज सुबह पोहरी के खिन्नी नाका पुल से इन पांचों ठगों को अन्य लोगों को ठगते हुए गिरफ्तार कर लिया।