डकैती से पहले ही बदमाश पकड़ाए, इस बार अंर्तराज्यीय गिरोह हाथ लगा

शिवपुरी। आखिर समय से पहले होने वाली डकैती को रोककर आरोपियों को पकडऩा नि:संदेह पुलिस की कार्यप्रणाली की प्रशंसा करने योग्य है लेकिन अभी-अभी शहर में दो तीन जगह होने वाली डकैती से पहले ही आरोपी पकड़े गए है और इस बार तो पुलिस के हाथ अंर्तराज्यीय गिरोह लगा है।
लेकिन क्या बदमाशों को शिवपुरी ही मुफीद स्थान लगता है जहां वह डकैती की योजना बनाते और समय से पहले ही पुलिस पकड़ लेती और इनके पास से हथियार भी बरामद होते। आखिर ऐसी क्या वजह है कि हर बार डकैती होने से पहले ही बदमाश पकड़े जाए और आए दिन होने वाली चोरियां करने वाले चोरों का पुलिस पता नहीं कर पा रही। ऐसे में पुलिस के लिए यह दोनों ही मामले बड़ी मुसीबत का सबब है कि एक ओर तो वह डकैती की योजनाओं को असफल कर रही है तो वहीं दूसरी ओर चोर भी पुलिस की नींद उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। खैर पुलिस अपने प्रयास में लगी है।

ठर्रा वालों के होने वाली डकैती हो या नपाध्यक्ष अष्ठाना के घर डकैती डालने की योजना इन सभी वारदातों से पहले बदमाश पकड़े गए अब इसी तरह की एक डकैती की योजना बना रहे एक गिरोह को पुलिस ने फिर धर दबोचा है। जिसमें देवास जिले के हाईवे थाने में एक मंदिर में डकैती की योजना बना रहे शिवपुरी के 6 बदमाशों को पुलिस ने हथियारों सहित पकड़ लिया है। उक्त बदमाश शिवपुरी के ग्राम गोपालपुर के रहने वाले हैं और यह पूरा गिरोह देश के विभिन्न भागों में डकैती डालने के लिए कुख्यात हैं। इस गिरोह द्वारा कई चोरियां, डकैती और लूट की घटनाओं को अंजाम दिय गया है। कल मोगिया गिरोह के 6 सदस्य देवास में स्थित शीतला माता मंदिर में डकैती डालने की योजना बना रहे थे। लेकिन उसी समय पुलिस ने उन्हें धर दबोचा।

बताया गया है कि शिवपुरी जिले में अपने पैर जमा चुका मोगिया गिरोह कई बारदातों में सुर्खियों में आया और शिवपुरी सहित राजस्थान और मालवा क्षेत्र में इस गिरोह द्वारा कई घटनाओं को अंजाम भी दिया गया है। यह गिरोह अंर्तराज्यीय स्तर पर लूट, चोरी और डकैती की घटनाओं को बड़ी सफाई से अंजाम देता है। लेकिन कल देवास जिले में शीतला माता मंदिर में बड़ी डकैती की योजना बना रहे इस गिरोह के 6 सदस्यों को देवास हाईवे थाना पुलिस ने पकड़ लिया। हाईवे थाना के थाना प्रभारी श्री शर्मा का कहना है कि इस गिरोह का मास्टरमाईड इंदर पुत्र रामचंद मोगिया उम्र 28 वर्ष निवासी गोपालपुर है और उसके साथ गिरोह के सक्रिय सदस्य संतोष पुत्र बलराम जाटव, गोपाल पुत्र रामचंद मोगिया, भरत पुत्र रामचंद मोगिया, घनश्याम पुत्र राधेश्याम मोगिया, बंटी पुत्र सामंत सिंह मोगिया भी शामिल हैं और इन सभी बदमाशों द्वारा कई बड़ी-बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया गया है। लेकिन अभी तक इन बदमाशों ने पूछताछ में कोई भी ऐसी घटना नहीं कबूली है। फिलहाल पुलिस इन बदमाशों से पूछताछ कर रही है।

शिवपुरी पुलिस भी सक्रिय

इन बदमाशों के पकड़े जाने से शिवपुरी पुलिस भी सक्रिय हो गई। शिवपुरी के एसडीओपी संजय अग्रवाल का कहना है कि ये पकड़े गए बदमाश बहुत ही शातिर हैं और संभवत: शिवपुरी की बड़ी-बड़ी चोरियां, डकैती और लूट की घटनाओं में इनका हाथ हो सकता है। इस कारण इनके पकड़े जाने से शिवपुरी में हुईं बड़ी-बड़ी घटनाओं में पुलिस को बड़ी सफलता हो सकती है। बताया जाता है कि बदमाशों को हिरासत में लेने के लिए शिवपुरी पुलिस का एक दल देवास रवाना हो रहा है।