एक बार फिर से 27 को शिवपुरी आऐंगे कांग्रेस पर्यवेक्षक

शिवपुरी। विधानसभा चुनाव के सन्निकट होने के कारण अब तो राजनीति की चर्चाऐं दिन प्रतिदिन सुनाई देने लगी है। इस मामले में अव्वल नंबर पर कांग्रेस पार्टी चल रही है। जहां प्रदेश के प्रभारी और पर्यवेक्षकों के दौरे होना शुरू हो गए है.
गत कुछ समय पूर्व ही कांग्रेस पर्यवेक्षक बनाए गए नव प्रभात शिवपुरी आए थे और कांग्रेसियों के बायोडाटा एकत्रित किए थे इसके बाद पुन: एक बार फिर से इनका दौरा होने वाला है। बताया गया है कि आगामी 27 जून को पुन: कांग्रेस पर्यवेक्षक नवप्रभात शिवपुरी आ रहे है वे यहां जिलाध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्षों से उम्मीदवारों का फीडबैक लेंगें और चर्चा करेंगें। पर्यवेक्षक के दौरे को लेकर संभावित प्रत्याशी अभी से अपनी फिल्डिंग जमाने में लगे है।

बताया गया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी चयन हेतु एआईसीसी द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक नवप्रभात 27 जून को शिवपुरी आएंगे। वह जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों के कांग्रेस प्रत्याशियों के बारे में जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव और ब्लॉक अध्यक्षों से योग्य उम्मीदवारों के पैनल लेंगे। सूत्र बताते हैं कि ब्लॉक अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष इस बात के लिए स्वतंत्र हैं कि वह उम्मीदवारों का पैनल दें या कोई सिंगल नाम पर्यवेक्षक को सजेस्ट करें। शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल ने बताया कि वह शिवपुरी से जीतने योग्य उम्मीदवार का नाम देंगे। सूत्र बताते हैं कि जिलाध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्ष नामों का पैनल श्री सिंधिया से सलाह मशबरा के बाद देंगे।

गुना-ग्वालियर सीट के विधानभा प्रभारी हैं पर्यवेक्षक नवप्रभात

उत्तराखण्ड के विधायक और पूर्व मंत्री नवप्रभात ग्वालियर और गुना संसदीय सीटों के विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारी हैं। इसके पूर्व वह एक बार शिवपुरी आकर दावेदारों से बायोडेटा ले चुके हैं। उनकेे समक्ष टिकट के दावेदारों ने शक्ति परीक्षण कर अपनी दावेदारी प्रस्तुत की थी, लेकिन अब दूसरे चरण में पर्यवेक्षक जिलाध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्षों से पांचों सीटों के योग्य दावेदारों का पैनल लेने के लिए शिवपुरी आ रहे हैं। कांग्रेसी सूत्रों ने जानकारी दी कि पार्टी इस बार मजबूत प्रत्याशी को टिकट देने के लिए तत्पर है और इसके लिए सर्वे तथा पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के बाद पैनल स्क्रीनिंग कमेटी को सौंपे जाएंगे। 

जिसके चेयरमैन मधुसूदन मिस्त्री हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि एक माह के भीतर पांचों विधानसभा क्षेत्रों के कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम घोषित हो जाएंगे। शिवपुरी विधानसभा सीट के लिए उम्मीदवारों का पैनल जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव, शहर अध्यक्ष राकेश जैन आमोल, शिवपुरी ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष भरत रावत और पिछोर ब्लॉक अध्यक्ष रामकृष्ण पाराशर देंगे। जिलाध्यक्ष सहित सभी ब्लॉक अध्यक्ष सिंधिया समर्थक हैं और उम्मीद जताई जा रही है कि श्री सिंधिया की इच्छा से पैनल दिए जाएंगे।