शौच को गई महिला की सर्पदंश से मौत

शिवपुरी। मौसम में आए परिवर्तन के चलते अब बारिश के दिनों में आए दिन सांप छछूंदर निकलते रहते है और ग्रामीण क्षेत्रों में शौचालय का पर्याप्त स्थान ना होने के कारण खुले शौच में जाने वाले पुरूष महिलाओं के लिए यह दिन खतरे की तरह साबित होते है। इसी प्रकार की एक घटना पोहरी में सामने आई है। जहां शौच को गई महिला को सांप ने काट लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ी और कुछ देर बाद ही महिला ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम झिरी में मंगलवार की देर शाम शौच के लिए गई महिला मिथिलेश पत्नि गोविंद शर्मा उम्र 35 वर्ष को सांप ने काट लिया। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई और रात्रि के समय उचित इलाज न मिलने के कारण उसकी मौत हो गई। मृत अवस्था में रात्रि करीब 2 बजे मिथिलेश को जिला चिकित्सालय में लाया गया। 

जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिसने मामला विवेचना में ले लिया है। यहां बता दें कि ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर शौचालय हो इसके लिए मर्यादा अभियान चलाया गया है लेकिन यह अभियान दम तोड़ रहा है जिसके चलते गांवो में शौचालय ना होने के कारण घरों के बाहर खुले में शौच करने जा रही महिला व पुरूष सर्पदंश का शिकार हो जाते है। ऐसे में कलेक्टर को इस ओर अपनी निगरानी रखनी होगी तब कहीं जाकर कुछ हद तक अंकुश लग सकता है.