पोहरी में सूने घर को चोरों ने बनाया निशाना, जेवरात व नगदी चोरी

शिवपुरी। जिले में पुलिस के ढिलमुल रवैये के चलते आए दिन चोरियों की वारदातें बढ़ती ही जा रही है। अभी जहां जिला मुख्यालय पर चोरों ने घर-दुकान व मंदिरों और बाईक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया तो अब जिले के पोहरी क्षेत्र में सूने घर को चोरों ने निशाना बनाते हुए यहां तलाशी के दौरान मिले सोने-चांदी के जेवरात और नगदी पर हाथ साफ कर दिया।

पोहरी पुलिस ने घटना की जानकारी मिलते ही अपने स्तर से जांच शुरू कर दी है। चेारों के द्वारा बढ़ती वारदातें पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाती है इसलिए आवश्यक है कि इन घटनाओं पर अंकुश लगे और अपराधियों पर लगाम तब जाकर इन घटनाओं को होने से रोका जा सकता है।

जानकारी के अनुसार पोहरी थाना क्षेत्र की लाल कोठी कृष्णगंज कॉलोनी में अज्ञात चोरों ने सूने घर को अपना निशाना बना लिया और मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर घर में घुस गए और वहां रखे सोने-चांदी के जेबरात चोरी कर ले गए। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380 नकबजनी का मामला दर्ज कर लिया है। कृष्णगंज कॉलोनी के रहने वाले अनिल पुत्र दयाल सिंह रावत उम्र 30 वर्ष बीते 23 जून को घर में ताला लगाकर बाहर गए हुए थे। 

तभी 23 और 24 जून की रात्रि कोई अज्ञात चोर ने उनके सूने घर को अपना निशाना बना लिया और मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर गए। जहां रखे सोने-चांदी के आभूषण कीमती 50 हजार रूपये के  चोरी कर लिए और फरार हो गए। कल जब वह वापिस घर लौटे तो उनके घर का दरवाजा खुला हुआ था और सामान बिखरा हुआ था यह देख वह भांप गए कि उनके घर चोरी हुई है और वह सीधे थाने पहुंच गए। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।