नाबालिग युवती का नहीं लगा सुराग, जांच के बाद युवक पर अपहरण का मामल दर्ज

शिवपुरी। बीते दो माह पूर्व जिले के  रन्नौद क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम पचावली से गायब हुई नाबालिग बालिका का आज दो माह बाद भी पुलिस कोई सुराग नहीं लगा सकी है हालांकि पुलिस ने इस मामले में गांव के ही युवक पर युवती के अपहरण का मामला पंजीबद्ध  कर अपने कर्तव्य के प्रति इतिश्री कर ली।

लेकिन पीडि़त परिजन आज भी अपनी नाबालिग युवती की वापिसी की गुहार पुलिस व वरिष्ठ अधिकारियों से लगा रहे है। पुलिस ने पीडि़त परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद जब उसकी जांच की तो उसमें बालिका का अपहरण होना पाया और गांव के ही एक युवक के विरूद्ध धारा 363, 366 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

जिले के रन्नौद की रहने वाले हनुमत सिंह की 15 वर्षीय पुत्री विगत 2 माह पहले 18 अप्रैल को रहस्यम ढंग से घर से गायब हो गई थी। इस मामले में पीडि़त पिता ने अपनी पुत्री की गुमशुदगी की रिपोर्ट रन्नौद थाने में दर्ज कराई थी। जब पुलिस ने इस मामले की गहनता से जांच की तो उसने पाया कि गांव का रहने वाला धनपाल पुत्र लक्ष्मण सिंह कुशवाह नामक युवक उक्त नाबालिग युवती का अपहरण कर ले गया है जिस पर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर युवक की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए। 

पुलिस ने दो माह बाद आरोपी युवक के विरूद्ध अपहरण का मामला तो दर्ज कर लिया लेकिन अभी तक अपहृत आरोपी का पता नहीं चल सका है। इस तरह की घटनाऐं पूर्व में भी कई बार हो चुकी है लेकिन पुलिस की जांच के काफी समय बाद अपहरण जैसे मामले पंजीबद्ध होते है और आरोपी ना मिलने पर पुलिस का यह अभियान भी सुस्त सा पड़ जाता है। रन्नौद के निवासी इस परिवार ने अपनी नाबालिग बालिका के शीघ्र सकुशल वापिसी की गुहार पुलिस व वरिष्ठ अधिकारियों से लगाई है।