रेत का अवैध परिवहन करते ट्रैक्टर ट्राली जप्त

करैरा। अवैध रूप से हो रहे उत्खनन एंव परिवहन के विरूद्ध कार्यवाही करते हुये आज रविवार को करैरा के नायव तहसीलदार सुनील शर्मा ने सिल्लारपुर गांव के निकट रेत का अवैध रूप  से परिवहन करते हुये एक  ट्रैक्टर ट्राली को जप्त किया  है तथा प्रकरण तैयार कर कार्यवाही हेतु एसडीएम के माध्यम से जिला कलेक्टर को भेजा है।

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत सिल्लारपुर के सरपंच मुरली लोधी ने नायव तहसीलदार को सूचना दी थी कि उनकी पंचायत क्षेत्र में महुअर नदी से रेत का अवैध रूप से उत्खनन लगातार किया जा रहा है और मना करने पर खनन माफिया झगडे को तैयार हो जाते है। सूचना पर आज नायव तहसीलदार ने मौके पर दविस दी तो सिल्लारपुर गांव के पहले ही डंडेलापुरा पर उन्हें रेत से भरा ट्रैक्टर ट्राली मिल गया लाल रंग के इस महेन्द्रा ट्रैक्टर के चालक के पास कोई कागजात नही थे और न ही ट्रैक्टर  पर पंजीयन नम्बर अंकित था रेत परिवहन की राॅयल्टी न होने पर नायव तहसीलदार ने उक्त ट्रैक्टर ट्राली को पुलिस थाने ले चलने के निर्देष ड्राइवर को दिये। तथा स्वंय भी ट्रैक्टर ट्राली के पीछे पीछे चले। 

एक दो बार ड्राइवर ने ट्रैक्टर ट्राली को भगा ले जाने का असफल प्रयास किया परंतु नायव तहसीलदार के तीखे तेवरो के चलते ट्रैक्टर ट्राली को थाने में पुलिस की सुपुर्दगी में रख दिया गया तथा बाद मे इसका प्रकरण तैयार कर जिला कलेक्टर की ओर कार्यवाही हेतु एसडीएम के माध्यम से भेजे जाने की बात नायव तहसीलदार ने कही है। इस ट्रैक्टर को पकडे जाने के बाद नदी पर मौजूद अन्य ट्रैक्टरो को कार्यवाही की भनक लग गयी इससे वह मौके से भाग निकले।

मोटर साइकिल का किया प्रयोग

अवैध उत्खनन के विरूद्ध नायव तहसीलार द्वारा आज की गई कार्यवाही में उन्हें मोटर साइकिल का प्रयोग करना पडा इस कारण वह केवल एक ट्रैक्टर को ही जप्त कर सके क्योंकि जव तक वह पकडे गये ट्रैक्टर को थाने के सुपुर्द करने आये तव तक अन्य ट्रैक्टर सूचना मिल जाने के कारण खदान से भाग जाने में सफल हो गये। उल्लेखनीय है कि करैरा तहसीलदार की जीप कुछ दिनो पूर्व सिरसोद में हुये वलवे में आक्रोषित भीड द्वारा तोडफोड कर जला दी गई थी। तव से तहसीलदार  के पास नया वाहन नही आया है और उन्हें तव से क्षेत्र भ्रमण के लिये मोटर साइकिल का ही सहारा लेना पड रहा है जिससे की कई समस्यायें आती है।