अनुदान प्राप्त शिक्षकों ने की वेतन की मांग

शिवपुरी-आयुक्त लोक शिक्षण भोपाल को अनुदान प्राप्त शिक्षण संस्थाओं के शिक्षकों तथा कर्मचारियों को पिछले कई माह से वेतन नहीं मिला है। जिससे इनके परिवारों पर अब आर्थिक संकट का बोझ तो आ ही गया साथ ही इन कर्मचारियों की अब भुखों मरने की कगार जैसी स्थिति भी बन रही है।

अनुदान प्राप्त शिक्षण संस्थाओं के कर्मचारियों ने बताया कि उन्हें पांचवें वेतनमान दिनांक 1 अप्रैल 2000 से 9 दिसम्बर 2012 तक की एरियर राशि का भुगतान भी नहीं किया गया है और ना ही वित्त विभाग मप्र शासन द्वारा जरी आदेशों को अनुदान शिक्षण संस्थाओं पर पूर्व की भांति प्रभावशील करना भी बंद कर दि गया है।

 आयुक्त लोक शिक्षण मप्र को उत्तर की जानकारी मप्र माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय कोषाध्यक्ष अवधेश कुमार ठाकुर ने ज्ञापन के माध्यम से की है जबकि कोर्ट के आदेश में हर मह की 15 तारीख तक  वेतन देने के आदेश है फिर भी कोर्ट के अदेश की अव्हेलन की जा रही है जबकि अपने बत्रचों को स्कूलों में, कॉलोनी में, एडमिशन करवाना है ऐसी स्थिति में कर्मचारियों के समय पर वेन नहीं दिय गया तो इन कर्मचारियों के परिवार पर क्या बितेगी जबकि शासन हर रोज नित नए अदेश कर देता है कोर्ट के आदेश की अव्हेलना हो रही है कर्मचारियों द्वारा अयुक्त लोक शिक्षण भोपाल को ज्ञापन के माध्यम से वेतन की मांग की जा रही है।