अटल ज्योति ना होने से मच्छरों से जुझते रहे गौतमविहारवासी

शिवपुरी। शहर की पॉश कॉलोनी गौतम बिहार में कल रातभर लाइट नहीं आई और कॉलोनी के सैकड़ों लोगों को अंधकार और गर्मी में रात गुजारनी पड़ी। मच्छरों ने उन्हें सोने नहीं दिया और नागरिकगण बिजली विभाग को कोसते हुए देखे गए।

आक्रोश तब और बढ़ गया जब कॉलोनी में रहने वाले बिजली विभाग के सहायक यंत्री ने जोड़तोड़ कर अपने घर की लाइट तो चालू कर ली और शेष मोहल्ले को नारकीय जीवन बिताने के लिए छोड़ दिया। रातभर कॉलोनीवासी चाबीघर और विद्युत अधिकारियों के फोन लगाते रहे, लेकिन किसी ने मोबाइल और फोन को रिसीव नहीं किया।

शिवपुरी में अटल ज्योति अभियान का शुभारंभ हो गया है और प्रदेश सरकार ने वायदा किया है कि शिवपुरी में अब 24 घंटे बिजली सप्लाई सुनिश्चित रहेगी। लेकिन अटल ज्योति अभियान के शुभारंभ के दिन ही गौतम बिहार में दिनभर लाइट गायब रही और यहां के नागरिकों का कहना है कि लाइट जब चाहे तब चली जाती है और उसके आने का कोई समय निश्चित नहीं होता, लेकिन कल तो रातभर लाइट जाने से कॉलोनीवासी त्रस्त रहे और छतों के चक्कर काटते रहे। स्थानीय निवासी रामसेवक गुप्ता बताते हैं कि रात 10-10:30 बजे लगभग आधे घंटे के लिए लाइट आई, लेकिन इसके बाद लाइट के दर्शन नहीं हुए।

मोहल्ले वालों ने चाबीघर की ओर कूच किया। लेकिन वहां से जबाव मिला कि ओवर लोडिंग के कारण ट्रांसफार्मर फुक गया है और सुबह से पहले बिजली शुरू नहीं हो पाएगी। कल गर्मी भी अधिक थी। इस कारण बिजली की परेशानी अधिक भोगनी पड़ी। खासकर कूलर, पंखे और एसी न चलने से छोटे-छोटे बच्चे अधिक परेशान रहे। मोहल्ले वालों का कहना है कि सुबह लाइट आ गई थी, लेकिन फिर चली गई।