परिजनों को बेहोशी की दवा सुंघा, चोरों ने किया लाखों का माल साफ

शिवपुरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र में बीती रात्रि को चोरों ने एक घर में ऐसी दबिश दी कि परिजनों को सोता देख उन्हें बेहोशी की दवा सुंघाकर बेहोश कर दिया और इत्मीनान से घर में तलाशी ली और लाखों रूपये के सोने-चांदी के आभूषण सहित नगदी पर हाथ साफ कर दिया। घर में चोरी होने की जानकारी सुबह होने पर परिजनों को लगी जब देखा कि घर में सारा सामान बिखरा पड़ा है तब सिवाय माथे के पकडऩे के कुछ नहीं रह गया। पीडि़त ने इस संबंध में पुलिस थाना पोहरी में अज्ञात चोरों के विरूद्ध मामला दर्ज कराया है।

जानकारी के अनुासर जिले के पोहरी थाना क्षेत्र में स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान संचालक को घर के दरवाजे में ताल न लगाना महंगा पड़ गया और चोर नगदी और सोने-चांदी के आभूषण ले उड़े। वहीं मकान मालिक ने आशंका जताई है कि आंगन में सो रहीं मां और बुआ को चोरों ने बेहोशी की दवा सुंघा दी। जिस कारण उन्हें चोरों के आने का आभास तक नहीं हुआ। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। बताया गया है कि जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त आदर्श विद्यालय पोहरी में रहने वाले सतीश नागर पुत्र नारायण नागर बीती रात्रि 11:30 बजे खाना खाकर अपने परिवार सहित सो गए थे।

श्री नागर और उनकी पत्नि सपना गर्मी अधिक होने के कारण छत पर सो रहे थे और उनके दो भांजे किचिन की छत पर सोए हुए थे। उनकी मां और बुआ नीचे आंगन में सो रही थीं, लेकिन रात में उन्होंने दरवाजे में ताला नहीं लगा पाया। इसी बीच रात्रि करीब 1 से 1:30 बजे के बीच कोई अज्ञात चोर उनके घर का दरवाजा खोलकर अंदर प्रवेश कर गए और कमरे में रखी गोदरेज की अलमारी में से सूटकेस निकाल लिया। साथ ही खूंटी पर टंगे श्री नागर के पेंट से दुकान की स्लिक के 20 हजार रूपये निकाल लिए। चोरों के घर में घुसने का उनकी मां और बुआ को कतई आभास नहीं हुआ।

बेहोशी का दिखा असर और सोते ही रह गए परिजन 

रात्रि 1:30 के समय श्री नागर की पत्नि सपना जब पानी पीने के उठीं और वह छत से उतरकर नीचे आईं तो उनके घर का दरवाजा खुला हुआ था। यह देख उन्होंने आंगन में सो रही अपनी सास को जगाना चाहा, लेकिन जोर-जोर से आवाज देने के बावजूद भी वह नहीं जागीं। बाद में उन्हें हाथ पकड़कर हिलाया तब उनकी नींद टूटी और उनसे पूछा कि यह दरवाजा आपने खोला था क्या? उनका जबाव था नहीं। जब उन्होंने कमरे में अंदर जाकर देखा तो उनकी गोदरेज की अलमारी खुली हुई थी और उसमें रखा सूटकेस गायब था। श्री नागर ने बताया कि सूटकेस में 42 हजार रूपये नगदी एक पांच ग्राम की सोने की अंगूठी, एक जोड़ी सोने की झुमकी वजनी एक तौला और चांदी की करधौनी और पायल रखीं हुई थीं।