पति की प्रताडऩा से तंग पत्नि ने कराया मामला दर्ज

शिवपुरी। पति-पत्नि के मधुर संबंध एक पत्नि तब तक साथ निभा सकती है जब तक समय-समय पर उसका पति उसके हर सुख दु:ख में साथ देता रहेगा लेकिन जब अति ही हो जाए तो फिर मजबूरन पत्नि को पति के अत्याचार के खिलाफ ही मोर्चा खोलना पड़ता है।
इसी प्रकार का एक मामला जिले के पिछोर क्षेत्र का है जहां एक पत्नि पति द्वारा दी जा रही प्रताडऩाओं को काफी लंबे समय से सहन कर रही थी लेकिन गत दिवस उसका धैर्य टूट गया और उसने अपने पति के खिलाफ थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर पति के विरूद्ध मामला दर्ज करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विद्याबाई पुत्री विक्रम वंशकार उम्र 24 वर्ष का विवाह भूपसिंह वंशकार के साथ 18 मई 2009 को हिंदू रीतिरिवाजों के साथ संपन्न हुआ था और विवाह के समय विद्याबाई के पिता ने अपनी हैसियत के अनुसार दान- दहेज भी दिया था, लेकिन भूपसिंह के मन में रूपये-पैसों की भूख शुरू से ही थी और शादी के बाद वह उसे दहेज और लाने के लिए प्रताडि़त करने लगा। 

लेकिन इसके बावजूद भी विद्या ने अपना धैर्य नहीं तोड़ा और पति को परमेश्वर मानकर वह उसके जुल्म सहन करती रही और चार साल तक पति की गलतियों पर पर्दा डालती रही। जब यह जानकारी विद्या के पिता विक्रम, भाई महेन्द्र और मां प्रेमबाई को लगी तो वह उसे भूपसिंह के चंगुल से छुड़ाने पहुंच गए और कल उसे भूपसिंह के चंगुल से आजाद करा लिया और सीधे अपनी बेटी को लेकर थाने पहुंच गए जहां महिला ने पुलिस को अपने हुए जुल्मों की दास्ता सुनाई।