रिटायर्ड पीडब्ल्यूडी कर्मचारी के घर चोरों का धावा, लाखों का माल पार

शिवपुरी-शहर में चोरी की वारदातों में आए दिन इजाफा होता ही जा रहा है इस ओर पुलिस के प्रयास नाकाफी साबित हो रहे है। अभी फिजीकल क्षेत्र में ही दो दिन पूर्व चोरी की घटना घटी, इस मामले की पुलिस अभी विवेचना कर ही रही थी कि तभी शहर के कोतवाली क्षेत्रांतर्गत विजयपुरम कॉलोनी में निवासरत एक पीडब्ल्यूडी विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारी के घर चोरों ने धावा बोल दिया।
यहां से चोरों ने अच्छा खासा मालमत्ता समेटा और लगभग 12 लाख रूपये की चोरी की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस के लिए आए दिन होने वाली चोरी की घटनाऐं चुनौती के रूप में सामने है लेकिन हर बार पुलिस चोरी की घटना के बाद लकीर पीटती रह जाती है। विजयपुरम में हुई चोरी की घटना में चोर खिड़की तोड़कर घर में प्रवेश कर गए और कमरे में रखी दो गोदरेज की अलमारियों में से 12 लाख रूपये के सोने-चांदी के आभूषण और 38 हजार रूपये नगदी चुराकर ले गए। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विजयपुरम कॉलोनी में रहने वाले रिटायर्ड पीडब्लूडी कर्मचारी रमेशचंद शिवहरे कल रात्रि 1 बजे अपने पूरे परिवार सहित मैच देखने के बाद सोए थे और रात्रि में ही कोई अज्ञात चोरों ने उनके मकान के पिछले हिस्से में लगी खिड़की को तोड़ दिया और कमरे में प्रवेश कर गए। जबकि जिस कमरे में चोर घुसे हुए थे उसके पास वाले कमरे में श्री शिवहरे के बहु और बेटा भी सो रहे थे। इसके बाद भी चोरों के घुसने की आहट परिवार के किसी भी सदस्य को सुनाई नहीं दी और चोरों ने इत्मिनान से दो गौदरेज की अलमारियों को तोड़ा और उसमें रखी सोने की 10 चूढिय़ां, दो बड़े हार, एक जोड़े कनौती, 17 सोने की लेडीज अंगूठी, 3 जेंट्स अंगूठी, मंगलसूत्र दो चैन सहित मोती माला वाले हार तीन, झूमके दो जोड़ी, कान के टोप 6 जोड़ी, कान की बाली 4 जोड़ी, बेंदा एक, गले की चैन एक, पैण्डल तीन सहित चांदी की 8 जोड़ी पायल चार जोड़ी बिछिया सहित 38 हजार रूपये नगदी ले गए। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञात चेारों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।