शहीदों की शहादत में निकली पैदल मशाल ने दिया देशभक्ति का संदेश

शिवपुरी-अमर शहीदों के जीवन से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए जिनके बलिदान से हम खुले वातावरण में आजादी की सांस ले रहे है जीवन में एक बार जो कदम आगे बढ़ जाए तो फिर उसे पीछे नहीं छोडऩा चाहिए, अमर शहीदों का बलिदान हमें यही सीख देता है जयहिंद मिशन बधाई का पात्र है कि शहीदों की शहादत में तीसरी बार पैदल मशाल यात्रा निकाली निश्चित रूप से ऐसे आयोजन हमें गौरान्वित करते है

यह उद्बोधन दिए जिला कलेक्टर आर के जैन ने जो स्थानीय तात्याटोपे समाधि स्थल पर बीपीएम जयंहिद मिशन के तत्वाधान में निकाली गई पैदल मशाल यात्रा को संबोधित करते हुए बोल रहे थे। इस मौके पर कलेक्टर ने हरी झण्डी दिखाकर यात्रा को रवाना किया। यात्रा रवानगी से पूर्व मिशन के अध्यक्ष जिला जेल के जेलर व्ही.एस.मौर्य, बेंहटा गुरूद्वारा के जत्थेदार बाबा तेगसिंह, कर्नल सर्वजीत सिंह ढिल्लन, विधायक पोहरी प्रहलाद भारती, नपाध्यक्ष श्रीमती रिशिका अष्ठाना, अनुराग अष्ठाना, भरत अग्रवाल नारियल वाले, अवधेश सक्सैना एसडीओ, गिर्राज शर्मा ऐंचबाड़ा, आरएल शर्मा, आदित्य शिवपुरी आदि ने देशभक्ति से परिपूर्ण अपने वक्तव्य दिए और पैदल मशाल यात्रा नगर से निकाली। इस यात्रा का नगर में जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया जिसमें रैली के संयोजक अनुराग अष्ठाना जबकि संरक्षक कपिल जैन पत्ते वाले रहे।

इस रैली में सहयोग करने वालों में ठेकेदार व समाजसेवी निवेन्द्र सिंह सिसौदिया (नेमू) की ओर से सिरसौद चौराहे पर यात्रा का स्वागत, पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी, बद्री धाकड़, कांग्रेस नेता समीर पाशा, कोलारस के अनिल-सुनील सेठ परिवार, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे द्वारा सिरसौद चौराहे पर 200 लोगों के भोजन की व्यवस्था व नगर में निकाली गई इस भव्य पैदल मशाला यात्रा का स्वागत करने वालों में गुरूद्वारा पर गुरूद्वार प्रबंधक कमेटी, वीर सावरकर पार्क पर ग्रामीण ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष गिर्राज शर्मा ऐंचबाड़ा द्वारा स्वागत द्वार बनाकर व आईस्क्रीम वितरण कर स्वागत किया, झांसी तिराहे पर एच.ओ.इंजीनियरिंग के प्रो.राजेश झा व साबू मिस्त्री द्वारा, काली माता मंदिर पर लालू रघुवंशी द्वारा, विजय ट्रेक्टर एजेंस पर पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत विजय सिंह चौहान द्वारा, हातौद में स्व.कर्नल ढिल्लन के पुत्र सर्वजीत सिंह ढिल्लन द्वारा, करैरा में रामकुमार यादव द्वारा कृष्णा होटल झांसी रोड पर जबकि दिनारा में जिला पंचायत सदस्य सतीश यादव फौजी द्वारा विश्राम एवं भोजन की व्यवस्था की गई है। दिनारा में ही सरोज यादव मानव अधिकार आयोग सदस्या द्वारा भी रैली का स्वागत किया जाएगा। बस की व्यवस्था लालू रघुवंशी व रशीद खान गुड्डू द्वारा की गई है। पेयजल के लिए विनय धाकड़ ने पर्याप्त पानी पाउच एवं पानी की व्यवस्था की है। रैली में तोप भी ले जाई गई है जो झांसी पर जाकर बलिदान स्थल पर समर्पित की जाएगी।