पुलिस थाने के सामने सरकारी जमीन पर रातोंरात तान दिया मकान

करैरा। कस्बे के वार्ड क्रमांक 14 मे पुलिस थाने के सामने एक दलित परिवार द्वारा सरकारी जमीन पर रातोंरात पक्का भवन निर्माण कर लिया गया और नगर पंचायत व स्थानीय प्रशासन मूक दर्शक बना हुआ है । इतना ही नही यह निमार्ण विना अनुमति के किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार पुलिस थाना करैरा के सामने एक दलित परिवार द्वारा सरकारी जमीन पर रातोरात मकान निमार्ण का कार्य कर लिया गया जब स्थानीय लोगो द्वारा  इसकी शिकायत स्थनीय प्रशासन से की तो अधिकारियो ने इस अतिक्रमण को रोकने की कोई कार्यवाही नही की ।

मौके पर पटवारी को तो भेजा गया परंतु वह खानापूर्ति कर वापस आगया और अधिकारियो को गलत जानकारी देकर गुमराह कर रहा है । बताते चले कुछ महीनो पहले करैरा मे आई पी एस अधिकारी अमित सिह की अगुवाई मे इस स्थान पर चलाई गई अतिक्रमण विरोधी मुहिम के दौरान यहां पर बने मकानो , दुकानो  को अतिक्रमण मे होने के कारण गिरा दिया गया था तथा इस सर्वे नंवर को सरकारी बताया गया था। अतिक्रमणकारी द्वारा निमार्ण करने के लिए हरे भरे नीम के पेड़ भी काट डाले जिन पर भी प्रशासन ने इस अतिक्रमण कारी के विरूद्ध कोई कार्यवाही करने की जहमत नही उठाई।

पुलिस थाने के सामने अतिक्रमण करने वाला यह दलित परिवार काफी दबंग है पूर्व मे पदस्थ रहे यहा एक तहसीलदार जब एक बार यहा अतिक्रमण हटाने पहुचे थे तो इस परिवार ने गाली गलोच कर भगा दिया था । पुलिस के साथ भी यह परिवार विवाद कर चुका है । इतना ही नही आसपास के अन्य परिवारो से इसका विवाद है इसके कारण कोई कुछ कह नही पाता है । यही कारण है कि वर्तमान मे यहा पदस्थ प्रशासनिक अधिकारी इस अतिक्रमणकारी के विरूद्ध कार्यवाही करने मे हिचक रहा है।

इनका कहना है
हमे अतिक्रमण की सूचना मिली थी पटवारी को मौके पर भेजा है रिपोर्ट आने पर कार्यवाही करेगे
सुनील शर्मा
नायब तहसीलदार करैरा