छ: दिन बाद दर्ज हुआ चोरी का मामला

शिवपुरी।  इन दिनों शिवपुरी सहित पूरे जिले में चोरी की घटनाओं का ग्राफ बढ़ता ही चला रहा है और पुलिस प्रशासन आंख मूंदे हुए है। पिछले कुछ समय से अचानक पूरे जिले में चोर गिरोह सक्रिय बना हुआ है। इसके बावजूद भी पुलिस प्रशासन चोरी की बारदातों को रोकने के लिए कोई व्यापक कदम नही उठा रहा है। ऐसी ही एक घटना विगत दिवस घटित हुई।

जिसमें चोरों के हौंसले इतने बुलंद थे कि उन्होंने घर के सदस्यों के मौजूद होने के बावजूद भी चोरी की घटना को अंजाम दे दिया और सोने-चांदी के आभूषण चुरा लिए। लेकिन चोरी के बाद फरियादी ने रिपोर्ट दर्ज न करते हुए हुए खुद अपने स्तर पर ही खोजबीन शुरू कर दी, लेकिन जब कोई सुराग नहीं लगा तो कल पुलिस की शरण ली और अपनी शिकायत दर्ज करा दी। जिस पर पुलिस ने धारा 457, 380 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीज गोदाम के पीछे मनियर में रहने वाले कोमल प्रसाद सेन पुत्र अमरलाल सेन उम्र 60 वर्ष के घर में बीते 21 और 22 जून की रात अज्ञात चोरों ने सदस्यों की उपस्थिति के बावजूद भी उनके घर पर धावा बोल दिया और वहां से सोने-चांदी के आभूषण चोरी कर ले गए।

घटना के समय सभी सदस्य पास वाले कमरे में सो रहे थे और उन्हें घर में चोर घुसने की भनक तक नहीं लगी। सुबह जब उनकी नींद टूटी तो घर में सारा सामान बिखरा हुआ पड़ा था। घर में चोरी होने के बाद फरियादी खुद ही चोरी गए माल की तलाशी में जुट गए, लेकिन जब थक हार गए तो कल कोतवाली पुलिस में अपने शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।