अन्ना हजारे का 75 वां जन्मदिन मनेगा कल

शिवपुरी। देश के सुप्रसिद्ध समाजसेवी अन्ना हजारे का कल 75 वां जन्मदिन बड़ी धूमधाम से वीर सावरकर उद्यान में मनाया जाएगा। उनके जन्मदिन के अवसर पर कल शाम 4 बजे  एक बैठक आहुत की जाएगी और उसके बाद उनके जन्मदिन के अवसर पर नक्षत्र वाटिका और नवग्रह वाटिका बनाई जाएगी और उसमें पौधारोपण किया जाएगा।

अन्ना समर्थक मनोज गौतम ने जानकारी देते हुए बताया कि पूरे देश में अन्ना हजारे का जन्मदिन समर्थकों द्वारा मनाया जा रहा है और इसी के तहत शिवपुरी जिले में बड़े स्तर पर श्री हजारे का जन्मदिन मनाया जाएगा। जिसका कार्यक्रम कार्यकर्ताओं द्वारा तय कर लिया गया है और कल चार बजे वीर सावरकर पार्क में कार्यकर्ताओं की एक बैठक का भी आयोजन किय गया। जिसमें 16 जुलाई को जनतंत्र यात्रा के तहत अन्ना हजारे के शिवपुरी आगमन पर तैयारियों की चर्चा की जाएगी।

इसके बाद उनका जन्मदिन मनाया जाएगा और उनके जन्मदिन के अवसर पर वीर सावरकर पार्क में नवग्रह वाटिका और नक्षत्र वाटिका में उनकी जन्मदिन की स्मृति के रूप में पौधारोपण किया जाएगा और 15 जुलाई को अन्ना हजारे के शिवपुरी आगमन के पर इन दोनों वाटिकाओं का विधिवत् उद्घाटन श्री हजारे के कर कमलों से कराने का निर्णय कार्यकर्ताओं द्वारा लिया गया है। इस संदर्भ में विगत दिवस एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें उनके जन्मदिन और आगमन के कार्यक्रम की तैयारियों पर चर्चा की गई।

बैठक में अन्न समर्थक मनोज गौतम, मधुसूदन चौबे सर, प्रमोद मिश्रा, शांतिलाल जैन, अतुल शर्मा, उमेश शर्मा, अभिनंदन जैन, भूरेलाल लखेरा, छत्रपाल सिंह गुर्जर, डॉ. अतुल भार्गव, अभिषेक भार्गव, अनिल जैन, महेन्द्र भार्गव, हेमराज मिश्रा, माधवशरण दुबेजी, गौरव शर्मा, दयाशंकर गोयल, महेन्द्र रावत, संजीव बिलगैया, शिवा पाराशर, गोपाल राठौर, अशोक चतुर्वेदी, लखन पाण्डे, सौमित्र तिवारी, सतीश शिवहरे आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

जनतंत्र यात्रा 15 जुलाई को अन्ना हजारे आएंगे शिवपुरी 

देशभर में जनतंत्र यात्रा के तहत देश भ्रमण कर रहे अन्ना हजारे 15 जुलाई को यात्रा के तहत शिवपुरी में एक सभा को संबोधित करेंगे। साथ ही कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे और पत्रकारों से भी मुखातिब होंगे। इसके बाद गुना में भी सभा को संबोधित कर नाइट होल्ड करेंगे। उनके शिवपुरी आगमन को लेकर कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है और शिवपुरी आगमन की तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। अन्ना समर्थक मनोज गौतम ने अपील की है कि अधिक से अधिक युवा 15 जुलाई को अन्ना हजारे जी के शिवपुरी आगमन पर एकत्रित हों और उनके आदर्शों पर चलने के लिए उनके संदेश को सुन अपने जीवन में उतारें। पहली बार अन्ना जी के शिवपुरी आगमन पर युवा वर्ग खासा उत्साहित नजर आ रहा है।