वाहन चोरियों में इजाफा से पुलिस की बढ़ी चिंताऐं

शिवपुरी-बीते पखवाड़ा पूर्व जब पुलिस ने वाहन चोगर गिरोह के 4 साथियो को पकड़ा तो अंदाजा लगया जा रहा था कि अब वाहन चोरी की घटनाओं पर काफी हद तक अंकुश लग सकेगा लेकिन दिनों दिन बढ़ती अन्य आपराधिक घटनाओं में अब वाहन चोरी की घटनाऐं भी बढऩे लगी है।

गत दिवस शहर के विवाह घर में शामिल होने गए युवक की बाईक को भी अज्ञात चोरों ने उस समय तड़ दी जब वह विवाह समारोह से लौटकर अपने घर जाने को हुआ लेकिन वाहन मौके पर नहीं मिला तो उसे समझते देर ना लगी। आखिर चोर शादी-विवाह घर हो अथवा ख्ुाले मैदान आए दिन इन वाहन चोरी की घटनाओं से पुलिस की चिंताऐं भी बढऩे लगी है तो वहीं दूसरी ओर नगरवासी भी इन घटनाओं से हलाकान है। पुलिस को चाहिए कि वह इस ओर शीघ्र कार्यवाही कर अज्ञात चोर गिरोह का पता लगाए ताकि इन घटनाओं पर समय रहते अंकुश लग सके।

थाना कोतवाली क्षेत्रांतर्गत आने वाले फतेहपुर कोठी नं.28 में निवास करने वाले मुकेश पुत्र लक्ष्मीनारायण राठौर ने अभी कुछ माह पूर्व ही एक अन्य वाहन विक्रेता बल्लू ओझा पुत्र इमरत लाल ओझा निवासी माधवनगर से उसकी हीरो होण्डा स्पेलण्डर प्रो वाहन क्रं.एम पी 33 एमडी 5450 को क्रय की थी जिसकी लिखा पढ़ी तो पूरी हो चुकी थी बस केवल यह वाहन मुकेश के नाम होना बाकी थी कि इससे पहले ही यह बाईक चोरी हो गई। 

पीडि़त मुकेश राठौर ने पुलिस कोतवाली को दिए आवेदन में बताया कि वह 2 जून को पोहरी बस स्टैण्ड पर एक शादी समारोह में शामिल होने गया था जब लौटकर वह घर जाने को हुआ तो लॉज के बाहर से उसका वाहन नदारद था जिसे काफी ढूंढने के बाद भी वाहन नहीं मिला अंतत: मुकेश ने थक-हारकर पुलिस की शरण ली और अपनी चोरी गई बाईक को बरामद करने की गुहार पुलिस से लगाई है। मुकेश ने घोषणा की है कि उसकी बाईक क्रं.एमपी 33 एमडी 5450 का पता लगने पर उसे बरामद कराने पर उसके मोबा.9755926805 व 9981278537 पर सूचना देने वाले को 10 से लेकर 15 हजार रूपये की नगद राशि से पुरूस्कृत भी किया जाएगा साथ ही पुलिस द्वारा भी उसकी गाड़ी बरामद करने पर संबंधित पुलिसकर्मी को भी पुरूस्कृत किया जाएगा।

आधा दर्जन चोरी गई बाईकों की नहीं लगा सुराग

देखा जाए तो जब पुलिस ने 4 वाहन चोरों को पकड़ा था तो ऐसा लग रहा था कि शहर में भी कई वाहन जो चोरी गए है वह पता लग जाऐंगें। लेकिन इन चोरों द्वारा जो वाहन बरामद किए गए वह यहां के नहीं अन्य दीगर क्षेत्रों के निकले। इसके बाद भी अभी पुलिस को इन चोरों से पूछताछ व अन्य वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वालों चोरों का पता लगाना होगा क्योंकि अभी जहां मुकेश राठौर की बाईक चोरी गई तो उससे कुछ दिनों पहले बृजेश गुप्ता एबी रोड की भी बाईक का भी अभी तक पता नहीं लगा। होलट सोनचिरैया के मैनेजर व इसी होटल के समीप से एक अन्य वाहन व नबाब साहब रोड और शहर के अन्य स्थानों से भी लगभग आधा दर्जन से अधिक वाहन चोरी गए है जिनका सुराग पुलिस नहीं लगा सकी। फिलवक्त पुलिस भी इस ओर कार्य कर पतारसी कर रही है।