रांपी लगाकर ट्रक चालकों से मारपीट कर की लूट

शिवपुरी-जिले के करैरा थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाले कालीपहाड़ी के निकट ढंगा तिराहे पर बीती रात्रि कुछ अज्ञात बदमाशों ने रांपी लगाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया। यहां जैसे ही रात के समय ट्रक गुजरे तो दो रांपी लगाकर दो ट्रक चालको को रोका और उनके ट्रकों से उतरने के बाद मारपीट कर उनसे 80 हजार रूपये की लूट कर ली।
इस मारपीट में घायल अवस्था में ट्रक चालक करैरा थाने पहुंचे और अपने साथ घटित हुई घटना का ब्यौरा पुलिस को सुनाया। पुलिस ने फरियादी ट्रक चालकों की रिपोर्ट पर तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ धारा 394 आईपीसी 11/13 एमपीडीपीके एक्ट डकैती अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ढंगा तिराहे पर रात्रि करीब 12 बजे के आसपास लाठी और चाकुओं से लेस तीन बदमाशों ने झांसी फोरलाइन हाइवे पर रांपी लगाकर एक के बाद एक दो ट्रक क्रमांक आरजे 06 जी5325 और एमएच 18 एए7377 को पंचर कर दिया। सबसे पहले राजस्थान पास ट्रक में बदमाशों ने रांपी लगाई। इसके बाद जब ट्रक का चालक गोपाल पुत्र छोटू गुर्जर निवासी भंग चक्क ट्रक से नीचे उतरा तो घात लगाए बैठे तीनों बदमाशों ने उस पर हमला बोल दिया और उसकी निर्ममतापूर्वक मारपीट कर उसके पास रखे 49 हजार 500 रूपये लूट लिए। 

इसके बाद बदमाशों ने महाराष्ट्र पास दूसरे ट्रक को पीछे जाकर रांपी लगाकर पंचर कर दिया और जब ट्रक में सवार दो ड्रायवर परवेज पुत्र फडख़ान निवासी बस्ती और अमरउल्ला पुत्र गरीबउल्ला ट्रक से नीचे उतरे तो बदमाशों ने उन पर भी हमला बोल दिया और दोनों को चाकू दिखाकर डरा दिया। लेकिन परवेज ने जब उनका विरोध किया तो तीनों बदमाशों ने दोनों की लाठियों से मारपीट कर दी और ड्रायवर की सीट के नीचे रखे 30 हजार रूपये लूटकर भाग गए। दोनों ट्रकों के लुटेपिटे ड्रायवर करैरा थाने पहुंचे जहां उन्होंने पुलिस को अपने साथ घटित हुई घटना की जानकारी दी। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।