बस स्टैण्ड की हालत खस्ता, अभी तक नहीं हुआ सीसी निर्माण

शिवपुरी। शहर के पोहरी रोड स्थित बस स्टैण्ड की हालात इन दिनों खस्ता है एक ओर जहां पूरे बस स्टैण्ड क्षेत्र में गंदगी होने से बीमारियों की संभावनाऐं बढ़ रही है तो वहीं बस स्टैण्ड के कुछ क्षेत्र में ठेकेदार की मनमानी व हठधर्मिता के कारण आज भी सीसी के इंतजार में दुकानदार आस लगाए बैठे है।

इन दुकानदारों ने बताया कि सीसी निर्माण की राशि स्वीकृत होने के बाद भी यहां निर्माण कार्य नहीं किया जा रहा है जिससे यात्रियों व दुकानदारों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले में दुकानदारों व यात्रियों एवं बस संचालकों ने शीघ्र अतिशीघ्र बस स्टैण्ड के अछूते सीसी एरिया में शीघ्र सीसी कराए जाने की मांग नगर पालिका से की है।

बताया गया है कि बस स्टैण्ड के श्योपुर-पोहरी मार्ग की ओर जाने वाली बसें जिस नियत स्थान पर खड़ी होती है। वहां इन दिनों हालात बद से बदतर है हालात यह है कि यहां बसों तक जाने वाले यात्रियों को गंदगी से होकर गुजरना पड़ता है और बारिश का पानी भरा होने के कारण कई बार यात्री इस पानी में गिरकर घायल भी हो जाते है।

जानकारी के अनुसार यहां बस स्टैण्ड में उदय सिंह रावत की ऑटो पार्ट्स की दुकान के ठीक सामने सीसी रोड स्वीकृत हुई है लेकिन यहां ठेकेदार की मनमानी व हठधर्मिता के कारण सीसी नहीं कराया गया जिससे यहां बसों पर चढऩ वाले यात्री कीचड़ व मल युक्त वाले स्थान से होकर अपने गतंव्य की ओर जाने को मजबूर है।

यहां बस का संचालन करने वाले जयसिंह रावत व जीतू ठाकुर, लाखन सिंह रावत, लक्ष्येन्द्र शर्मा बण्टी, सूरज सिंह रावत, मणिकांत शर्मा आदि सहित अन्य राहगीरों व यात्रियों एंव दुकानदारों ने इस क्षेत्र में सीसी रोड बनाए जाने की मांग की है ताकि बसों का नियमित संचालन सही रूप से हों और यात्री भी सुरक्षित रूप से बसों तक पहुंच सके। यदि इस ओर शीघ्र निर्माण नहीं कराया जाता है तो बस स्टैण्ड के इस क्षेत्र के नागरिक आन्दोलन करने को बाध्य होंगे।