तलघर निर्माण से मकान की दीवाल में आई दरार

शिवपुरी-कोर्ट रोड पर बीते कुछ माह से तलघर निर्माण का कार्य किया जा रहा है। इस निर्माण कार्य से सटा मकान शिवपुरी निवासी रविन्द्र गोयल का है जिनकी दीवार में दरार आज इस तलघर निर्माण के दौरान आ गई।
जिससे विवाद की स्थिति बनी और मौके पर ही तलघर निर्माण करने वाले और मकान मालिक रविन्द्र गोयल के बीच काफी कहासुनी हुई, बाद में मामला पुलिस थाना कोतवाली पहुंचा और पुलिस ने इस निर्माण कार्य पर रोक लगाते हुए कार्य बंद करा दिया साथ ही दोनों पक्षों की आपबीती सुनने के बाद मामला विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार कोर्ट रोड पर रविन्द्र वॉच कंपनी के मालिक रविन्द्र गोयल के मकान से सटकर एक तलघर निर्माण का कार्य कराया जा रहा है। इस संबंध में पूर्व ही में ही रविन्द्र ने इस संबंध में जिला प्रशासन को जनसुनवाई के माध्यम से शिकायत की थी इस तलघर निर्माण से ना केवल उनके मकान की दीवार क्षतिग्रस्त होगी बल्कि असमय कभी भी किसी बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता। 

इस आवेदन पर भी पुलिस व प्रशासन से कोई कार्यवाही नहीं की और पुन: यह तलघर निर्माण कार्य शुरू हुआ। जिस पर सोमवार को जब यहां निर्माण हो रहा था कि तभी निर्माण करते समय रविन्द्र गोयल की दीवार में दरार आ गई जिससे यहां विवाद उत्पन्न हुआ। रविन्द्र का आरोप है कि निर्माणकर्ता ने उनकी दीवार की कुछ इंच भूमि अपने निर्माण स्थल में दबा ली जबकि निर्माण कर्ता बदस्तूर अपने निर्माण की बात कहते नजर आए। 

ऐसे में यहां भवन स्वामी रविन्द्र ने पुलिस से आग्रह किया कि उनकी व उनके परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस प्रशाासन कराऐं क्योंकि यदि यह निर्माण पुन: हुआ और किसी प्रकार की जनहानि अथवा नुकसान हुआ तो इसके लिए दोषी तलघर निर्माणकर्ता ही होंगें। पुलिस ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद मामला जांच में लेते हुए अभी निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है।