पीजी कॉलेज में परिक्षा दे रही छात्रा पर आ गिरा पंखा, छात्रा घायल

शिवपुरी-शहर के माधवराव सिंधिया स्नातकोतर महाविद्यालय मे भष्ट्राचार का आलम इस कदर है कि दो साल पूर्व बने नए कक्ष मे पुराने पंखे लगवा दिये है। जिससे छात्रो की जिन्दगी से कॉलेज प्रशासन खिलवाड कर रहा है।
ऐसा ही एक मामला तब सामने आया जब  परिक्षा दे रही छात्रा के उपर एक पुराना पंखा आ गिरा पंखे के गिर जाने से छात्रा बुरी तरहा घायल हो गई। घायल छात्रा दो घंटे तक बेहोश पडी रही पर इस छात्रा को कॉलेज प्रशासन ने इलाज तक मुहैया नही कराया और दो घंटे के बाद कॉलेज मे डॉक्टर को बुलाया गया तब जाकर इस छात्रा को होश आया।

अब इस छात्रा का इलाज इसके घर वालो के द्वारा करवाया जा रहा है पर कॉलेज प्रशासन ने इस छात्रा के इलाज करवाने से कन्नी काट ली है। प्रियंका सिनोरीया चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा कॉलेज के 44 नम्बर कक्ष मे दे रही थी जो तीन बर्ष पूर्व ही बनाया गया है। इस कक्ष मे नए पंखे लगना थे पर कॉलेज मे चल रहे भष्टाचार के चलते पुराने पंखे इस कक्ष मे लगवा दिये है।

इस भ्रष्टाचार का खामियाजा प्रियंका को भुगतना पड़ा जब प्रियंका नाम की छात्रा के उपर पंखा आ गिरा जिससे वह वुरी तरहा घायल हो गई और सिर मे गहरी चौट के करण वह परिक्षा भी नही दे पा रही। दूसरी ओर कॉलेज प्रशासन इस गलती को मानने तैयार नही है कि इसमे कॉलेज प्रबंधन की कोई गलती है। कॉलेज के प्राचार्य ने इस छात्रा को इसके घर पहुचाकर मामले से पल्ला झाड़ लीया है और कॉलेज प्रशासन इस छात्रा का इलाज भी नही करवा रहा है।

छात्रा का परिवार बेहद गरीब है और उपर से छात्रा के इलाज का खर्च का बोझ इस परिवार को उठाना पड रहा है। लेकिन कॉलेज प्रशासन को क्या वही अगर बात की जाए कॉलेज की तो कॉलेज मे मेंटिनेंस के नाम पर हर बर्ष लाखो रूपय आते है पर कॉलेज के जिम्मेदारो की पॉकेट मे चले जाते है अगर इस कॉलेज के भ्रष्ट्राचार की जॉच की जाए तो एक बडा खुलासा हो सकता है जिसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कॉलेज में बने नए कमरों मे तीस साल पुराने पंखे कैसे टांग दिये जो छात्रो की जिंदगी से खिलवाड कर रहे है।