दिमागी बामीरियां जानलेवा होती है उपचार जरूर कराऐ : डॉ.संतोष त्रिपाठी

शिवपुरी-जिस दिमाग के बलबूते पर हम खाते, सोचते है, उठते है, बैठते है और देखा जाए तो पूरा शरीर हमारा इस दिमाग से ही संचालित होता है ऐसे में दिमागी बीमारियंा कभी-कभी नहीं बल्कि हमेशा जानलेवा ही साबित होती है कई बार देखने में आया है कि दिमाग की नश फट गई, अचानक मिर्गी आ गई तो यह सब बीमारियां हमारे दिमाग की उपज है इसलिए समय से पहले उपचार कराए और स्वास्थ्य शरीर पाऐं।
स्वस्थ दिमाग की यह आवश्यक जानकारी दे रहे थे प्रसिद्ध न्यूरोल्ॉाजी विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ.संतोष त्रिपाठी जो स्थानीय वर्मा नर्सिंग होम विष्णु मंदिर पर रोटरी क्लब द्वारा आयोजित नि:शुल्क न्यूरोलॉजी शिविर में मौजूद मरीजों को संबोधित करते हुए कह रहे थे। इस अवसर पर रोटरी क्लब के इस शिविर में सुबह से ही मरीजों ने अपना पंजीयन कराना प्रारंभ कर दिया और इस एक दिवसीय शिविर में 165 मरीजों ने स्वास्थ्य लाभ प्राप्त किया। 

रोटरी क्लब के अध्यक्ष राजेश जैन, सचिव अमिताभ त्रिवेदी व संयोजक डॉ.सुशील वर्मा एवं डॉ.ओ.पी.शर्मा के साथ क्लब के जिनेश जैन, एन.के.राठी, डॉ.दिलीप जैन, राजेश कोचेटा, दीपक अग्रवाल, मनोज गुप्ता, शैलेष विरमानी के अथक परिश्रम से यह शिविर सफल रहा और इसमें सैकड़ों मरीजों ने स्वास्थ्य लाभ प्राप्त किया। शिविर में मुख्यत: मस्तिष्क बुखार, लकवा, फॉलिश, नसों में रूकावट, मिर्गी, सिरदर्द, सुन्नपन, ब्रेन हेमरेज, चक्कर आना, दिमाग में चोट, दिमाग की टी.बी., अचानक बेहोश हो जाना, दिमागी ट्यूमर गठान, नसों में झुनझुनी, कमर दर्द, गर्दन दर्द आदि बीमारियों का उपचार डॉ.त्रिपाठी द्वारा किया गया। शिविर के आयोजन पर आभार रोटरी क्लब सचिव अमिताभ त्रिवेदी ने व्यक्त किया।