बाईक से आ रहे व्यापारी को रास्ते में लूटा, पुलिस ने माना संदिग्ध है मामला

शिवपुरी। जिले के करैरा में व्यापारियों का हिसाब किताब कर बाईक से लौट रहे एक व्यापारी को शिवपुरी आते समय रास्ते में कुछ अज्ञात बदमाशों ने रोका और उसके साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया। यह घटना बांकड़े मंदिर के निकट घटित हुई। चूंकि यह पूरा एरिया रात को अंधेरे में डूब जाता है इसलिए छुटपुट बदमाश लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते रहते है लेकिन इस व्यापारी के साथ हुई लूट की वारदात को एसपी साहब पचा नहीं पा रहे।

उनका कहना है कि व्यापारी रात में शराब के नशे में धुत्त था और व्यापारी के महज 4 हजार रूपये ही लूटे गए जबकि बदमाश उसकी बाईक को लूटकर नहीं ले गए। फिलहाल एसपी का मानना है कि मामला संदिग्ध है हम मामले की जांच कर रहे है। वहीं दूसरा पहलू कहता है कि लूट होने में क्या जरूरी है कि बदमाश रूपये के बाद बाईक भी लूटे यह तो उनका विवेक है खैर अभी तो एसपी साहब मामले की जांच कर रहे है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कमलागंज का रहने वाला संतोष कबीर नामक जो गेहूं खरीदने और बेचने का काम करता है वह कल रात्रि 10:30 बजे अपनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर करैरा से अन्य व्यापारियों को रूपया देकर शिवपुरी लौट रहा था तभी बांकड़े हनुमान मंदिर के पास दो अज्ञात मोटरसाइकिल सवार युवकों ने उसकी मोटरसाइकिल को ओवरटेक कर उसको रोक लिया और उसकी मारपीट कर उसकी जेब में रखे चार हजार रूपये लेकर भाग निकले। घटना की जानकारी मिलने के बाद एसपी महेन्द्र सिंह सिकरवार और एडीशनल एसपी आलोक सिंह मौके पर पहुंचे।

ऐसे मान रहे एसपी मामले को संदिग्ध

व्यापारी के साथ हुई लूट को एसपी इसलिए संदिग्ध मान रहे है क्योंकि उन्होंने मौके पर पहुंचकर रात्रि के समय ही व्यापारी से पूछताछ की। जिस पर एसपी श्री सिकरवार का कहना है कि उक्त युवक शराब के नशे में धुत था और वह सही ढंग से बात भी नहीं कर पा रहा था। इसलिए इस मामले की झूठे होने की आशंका है। लेकिन सही ढंग से कहा नहीं जा सकता। पूछताछ में उसने बताया कि वह कल 17 हजार रूपये लेकर करैरा गया था और करैरा में उसने कुछ व्यापारियों को 13 हजार रूपये बांटे थे। बांकी के चार हजार रूपये उसकी जेब में थे वह रूपये अज्ञात लुटेरों ने लूट लिए। उसके इन बयानों से मामले में संदिग्धता प्रतीत हो रही है। क्योंकि अगर लुटेरे उसकी मारपीट कर उसके चार हजार रूपये लूट सकते हैं तो वह लुटेरे उसकी मोटरसाइकिल क्यों छोड़ गए जबकि उसकी कीमत चार हजार से कहीं अधिक है।

...ये भी तो हो सकता है

चूंकि बीती रात्रि के समय संतोष कबीर के साथ हुई लूट की घटना में एसपी मामले को संदिग्ध इसलिए मान रहे हैं कि व्यापारी शराब के नशे में धुत्त था लेकिन इस लूट की घटना में एक पेंच यह भी तो हो सकता है कि उक्त बदमाश पेशेवर न होकर सिर्फ आम युवक हों और वह संतोष को नशे में देखकर सिर्फ उसके नशे का फायदा उठाकर पैसे छीनकर ही भाग गए हों। इस  कारण लूट की घटना से इंकार भी नहीं किया जा सकता है। पुलिस को इन सभी ङ्क्षबदुओं को लेकर जांच करना चाहिए।