रेत का अवैध उत्खनन करता पकड़ा भाजपा नेता का ट्रेक्टर

शिवपुरी। जब प्रदेश में भाजपा की सरकार है तो संभव है कि पार्टी के मातहत भी अपनी सरकार का लाभ लेना चाहेंगें। बीते लंबे समय से यह लाभ ले रहे थे भाजपा के अल्पसंख्यक ब्लॉक अध्यक्ष जो अपने ट्रेक्टरों से अवैध रेत का दोहन कर रहे थे।
गत दिवस सुबह के समय इनके ट्रेक्टर को रेत का अवैध उत्खनन करते हुए वन विभाग ने पकड़ लिया और जब यह सूचना इन भाजपा नेता को मिली तो उन्होंने अपनी रसूख के बल पर ट्रेक्टर भी छुड़ा लिया। ऐसा नहीं है कि यह पहली बार हुआ हो इससे पूर्व भी कई बार ऐसे ही अवैध रेत उत्खनन करते ट्रेक्टर पकड़ा गया लेकिन सत्ता के रूतबे में आकर वन विभागने दबाब देखते हुए हर ट्रेक्टर को छोड़ दिया।

भाजपा के कथित नेता पूरे प्रदेश सहित शिवपुरी जिले में भी अवैध उत्खनन और भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त बने हुए हैं और आए दिन कोई न कोई नेता किसी न किसी तरह से सुर्खियों में आ जाता है। ऐसे ही भाजपा के अल्पसंख्यक ब्लॉक अध्यक्ष का टे्रक्टर आज सुबह चंदपठा घाट से रेत का अवैध उत्खनन करते पकड़ा गया। इससे पहले भी इनका टे्रक्टर रेंज क्षेत्र में अवैध उत्खनन करते हुए पकड़ा गया, लेकिन उस समय उन्होंने अपनी सत्ता का डर दिखाकर अपना टे्रक्टर छुडवा लिया था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोन चिरैया अभ्यारण क्षेत्र में चंदपठा घाट से रेत का अवैध उत्खनन होने की सूचना रेंजर एचपी मंगल को सुबह 5:30 लगी तो वह सूचना की सत्यता जानने के लिए बताए गए स्थान पर पहुंच गए तो वहां से उन्होंने बिना नंबर का एक टे्रक्टर अवैध रूप से रेत भरते हुए ड्रायवर सहित पकड़ लिया पकड़े गए ड्रायवर घनश्याम प्रजापति से जब श्री मंगल ने ट्रेक्टर मालिक का नाम पूछा तो वह उन्हें धौंस देते हुए बोला कि यह टे्रक्टर भाजपा के अल्पसंख्यक ब्लॉक अध्यक्ष नामधार खां पटवारी का है, लेकिन रेंजर एचपी मंगल ने उसकी एक न सुनी और टे्रक्टर को जप्त कर लिया। बाद में भाजपा के इन नेता का ट्रेक्टर ऊपरी दबाब के चलते छोड़ दिया गया। हालांकि इस बात से इंकार तो वन विभाग के रेंजर भी कर रहे है लेकिन दबी जुबान से यह बात सच भी है।