पीजी कॉलेज में निर्माण कार्य के लिए शासन ने स्वीकृत किए 44 लाख

शिवपुरी। शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी में भवन निर्माण एवं छात्रावास निर्माण के लिए जनभागीदारी समिति ने शासन से राशि उपलब्ध कराने की पहल की थी और शासन ने जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष अजय खेमरिया की मांग पर गंभीरता से विचार कर शिवपुरी कॉलेज के लिए 44 लाख 74 हजार रूपये के चार प्रस्तावों पर मोहर लगाकर स्वीकृति प्रदान की है।

इस राशि से महाविद्यालय भवन का आधुनिक ढंग से अनुरक्षण किया जाएगा। जिससे कक्षाएं आकर्षक दिखाई देंगी। समिति के अध्यक्ष अजय खेमरिया एवं प्राचार्य डॉ. डीके द्विवेदी ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि स्वीकृत प्रस्तावों की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति भी आयुक्त द्वारा जारी कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि गत दिवस ग्वालियर में उच्च शिक्षा मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा से भेंट कर जनभागीदारी अध्यक्ष ने महाविद्यालय की 1970 के बाद मरम्मत और अनुरक्षण न होने की समस्या से अवगत कराया था और अपना प्रस्ताव श्री शर्मा के समक्ष रखा था। इसके बाद इस प्रस्ताव पर गौर कर उच्च शिक्षा मंत्री ने राशि स्वीकृत करने का आदेश पारित कर दिया। 

राशि स्वीकृत होने से महाविद्यालय के छात्रों और स्टाफ में हर्ष व्याप्त हो गया। राशि स्वीकृति का अध्यक्ष अजय खेमरिया, प्राचार्य डीके द्विवेदी एवं समस्त जनभागीदारी सदस्यों सहित समस्त छात्रों ने उच्च शिक्षा मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा एवं आयुक्त का आभार व्यक्त किया है।