Posts

Showing posts from June 5, 2013

नगर का विकास व स्वच्छता पहली प्रथमिकता: श्रोतिय

Image
करैरा। नगर पंचायत करैरा में पदस्थ सीएमओ अवधेष कुषवाह का स्थानांतरण भिंड जिले कीगोहद नगर पंचायत में किये जाने के साथ ही करैरा नगर पंचायत में चंदेरी से अषोक श्रोतिय को करैरा सीएमओ के रूप  में पदस्थ किया गया है ।

देखो समय प्रतिकूल हुआ है, मंजर में ये वर्वादी है

करैरा। म.प्र. प्रगतिशील लेखक संघ इकाई करैरा एवं हिन्दी सेवा समिति करैरा के तत्वावधान में मासिक कवि गोष्ठी का आयोजन डा. राजेन्द्र गुप्ता के निवास सर्वोदय चैराहा करैरा पर किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में प्राचार्य श्री गिरिजेश गुप्ता उपस्थित थे । अध्यक्षता श्री घनश्याम योगी गीतकार द्वारा की गई तथा विशिष्ट अतिथि के रुप में श्री रामकुमार शास्त्री एवं मोहन सिंह झण्डा उपस्थित थे।

इलाज कराकर वापिस लौट रही 11 वर्षीय बालिका को ट्रक ने रौंदा

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत पोहरी बाईपास पर माधव नगर के पास एक ट्रक चालक ने ट्रक को तेजी और लापरवाही से चलाते हुए जिला अस्पताल से इलाज कराकर अपने गांव झिरी जा रही एक 11 वर्षीय बच्ची को रौंद दिया। जिससे उसका एक पैर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक छोड़कर भाग निकला।

पति ने आमदनी से ज्यादा पैसे खर्च किए तो पत्नि फांसी पर झूली

शिवपुरी। फिजीकल चौकी क्षेत्र के अंतर्गत करौंदी कॉलोनी में आज सुबह एक विवाहिता ने अपने पति से नाराज होकर घर के पास स्थित एक बाड़े में फांसी लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया, लेकिन पड़ोसियों ने उसे देख लिया और उसे फांसी के फंदे से उतारकर गंभीर हालत में अस्पताल ले आए। जहां डॉक्टरों ने उसे ग्वालियर रैफर कर दिया।

महज 1600 रूपये का कर्जा न चुकाने के लिए की टेक्सी ड्रायवर की हत्या

शिवपुरी। सुरवाया थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरौनियां में एक टेक्सी ड्रायवर नारायण की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। हत्या के आरोप में पुलिस ने मामा और भांजे को गिरफ्तार कर लिया है। हत्यारोपियों ने पूछताछ में बताया कि 1600 रूपये उधारी के देने से बचने के लिए उन्होंने नारायण की सिर कुचलकर हत्या की।

बिगड़ते पर्यावरण से गर्मी में अब शिवपुरी नहीं रही मिनी शिमला

शिवपुरी। पिछले 20 सालों में शिवपुरी के मौसम में काफी बदलाव आया है। सिंधिया राजवंश की ग्रीष्मकालीन राजधानी शिवपुरी को उस समय मिनी शिमला की संज्ञा दी जाती थी और भीषण से भीषण गर्मी के मौसम में तब शिवपुरी का तापमान 35 डिग्री से ऊपर नहीं जाता था।

सांसद की नाराजगी पड़ी महंगी, हटाए गए सीएमओ कुशवाह

शिवपुरी। अल्टीमेटम के पश्चात भी नपं करैरा के सीएमओ अवधेश सिंह कुशवाह अधूरे निर्माण कार्यों को पूरा नहीं करवा पाए तो इसकी सजा उन्हें ट्रांसफर के रूप में भुगतनी पड़ी। श्री कुशवाह को गोहद स्थानांतरित कर दिया गया है जबकि उनके स्थान पर चंदेरी से मुकेश पिरोती को करैरा भेजा गया है। श्री पिरोती के आज चार्ज लेने की संभावना है।

फरारी को पकडऩे गए थाना प्रभारी और आरक्षक पर जानलेवा हमला

शिवपुरी। कल शाम हत्या के फरार आरोपी को ग्राम रूहानी में पकडऩे गए गए तेंदुआ के थाना प्रभारी और आरक्षक पर आरोपी और उसके परिवार वालों ने लाठी, लुहांगी और फरसों से जानलेवा हमला कर दिया। हमले में दोनों पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्होंने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई। इस मामले में पुलिस ने 8 आरोपियों के विरूद्ध धारा 307, 353, 186, 332, 147, 148, 149, 506 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया।

खेत की रखवाली कर रही महिला के साथ लूटपाट

शिवपुरी। पोहरी थाना क्षेत्र में ग्राम पिपरघार में कल शाम एक अज्ञात लुटेरे ने खेत की रखवाली कर रही एक महिला को अपना शिकार बना लिया और उसके कान के बाले लूटकर भाग गया। पीडि़त महिला ने थाने पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात लुटेरे के खिलाफ भादवि की धारा 392 सहित 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

बारदात की नियत से घर में घुसा युवक

शिवपुरी। पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम भटनावर में कल शाम एक युवक किसी बारदात की नियत से एक घर में घुस गया, लेकिन मालिक के आ जाने के  बाद वह भाग निकला। भागते हुए युवक को मकान मालिक ने पहचान लिया और उसके खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करा दी।

ठर्रा वालों के यहां डकैती डालने से पूर्व ही बदमाश गिरफ्तार

शिवपुरी। पोहरी रोड पर स्थित नए बस स्टेण्ड के पास से कल पुलिस ने पांच बदमाशों को डकैती डालने की योजना बनाने के पहले ही धर दबोचा। पकड़े गए पांच बदमाशों के पास से पुलिस ने 315 बोर का लोडेड कट्टा, जिंदा राउण्ड सहित कुल्हाड़ी, लाठी, सरिया बरामद किए हैं।