Posts

Showing posts from October 4, 2014

पुरानी रंंजिश पर से युवक को लाठियों से पीट-पीट कर किया अधमरा

शिवपुरी। बैराड़ थाना क्षेंत्र के ग्राम ऐसवाया में रहने वाले एक युवक के साथ बीती रात उसके पड़ौसी ने पुराने विवाद के चलते लाठियों से पीट-पीट कर मरणासन्न कर दिया।

फांसी पर झूली नवविवाहिता, कारण अज्ञात

लुकवासा। कोलारस के लुकवासा कस्बे में रहने वाली एक नवविवाहिता ने आज शनिवाार को सुबह अपने ही घर के एक कमरे में फांसी लगाकर अपनी जान दें दी। हालांकि महिला ने ऐसा आत्मघाती कदम क्यों उठाया इसका अभी पूर्ण रूप से खुलासा नहीं हो पाया है। ऐसी चर्चा है कि किसी घरेलु विवाद के कारण यह हादसा हुआ है।फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

शिवहरे डिपार्टमेंटल स्टोर से 15 हजार की नकदी व 50 हजार के रिचार्ज बाउचर ले गए चोर

शिवपुरी। कत्था मिल के सामने स्थित एक डिपार्टमेंटल स्टोर से शुक्रवार-शनिवार की दर यानी रात अज्ञात चोर दुकान के काउंटर में से 15 हजार रूपए की नकदी व 50 हजार रूपए की मोबाइल रिचार्ज चुराकर ले गया। चोर घटना के बाद जाते-जाते दुकान में रखी महंगी टॉफी भी खाकर गया और कुछ अपने साथ ले गया।

प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ विवाद, खंडित प्रतिमा का हुआ विसर्जन

करैरा। अनुविभाग करैरा के ग्राम कारौठा में बीती रात माता की प्रतिमा विसर्जन के दौरान डीजे की तेज आवाज को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया। इस घटना में एक पक्ष ने न केवल दूसरे पक्ष के लोगो के साथ जमकर मारपीट की बल्कि मारपीट के दौरान एक लाठी माता की प्रतिमा में जाकर लगी जिससे प्रतिमा का एक हाथ टूटकर अलग हो गया।

200 रूपए लेकर लिखी पुलिस ने दलित महिला की शिकायत

शिवपुरी। सतनवाड़ा के ग्राम चिटोरा में रहने वाली एक महिला ने सतनवाड़ा पुलिस पर आरोप लगाया है कि उसके साथ हुई मारपीट की शिकायत करने जब वह थाने पहुंची तो पुलिस ने शिकायत दर्ज कराने के नाम पर उससे 200 रूपए ले लिए साथ ही दोषियों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई भी नहीं की, केवल अद्म चैक काटकर उसे पकड़ा दिया गया।

दोस्त से मिलने गए युवक की बाइक चोरी

शिवपुरी। महल रोड़ पांडे बाबा आश्रम के पास रहने वाले एक मित्र से मिलने गए युवक की बाइक शुक्रवार की शाम को अज्ञात चोर चुराकर ले गए। पुलिस ने पीडि़त बाइक मालिक की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

डॉक्टरों के आपसी मतभेद में चली गई चार बहनों की जान

शिवपुरी। गत दिवस जिले के बदरवास मेंं पानी में डूबने से मरणासन्न स्थिति में अस्पताल पहुंची चार बहनों की मौत से वहां पदस्थ चिकित्सकों की असंवेदनशीलता उजागर हुई है। मृत युवतियों के परिजनों का आरोप है कि यदि उन्हें ठीक समय पर चिकित्सकों ने देख लिया होता तो उनकी मौत नहीं होती।

न्यूब्लॉक सहित सिद्धेश्वर मेला ग्राउण्ड व काली माता मंदिर प्रांगण में हुआ रावण दहन

शिवपुरी। अच्छाई पर बुराई की जीत का प्रतीक दशहरा पर्व कल शहरभर में बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। जहां घर-घर अस्त्र-शस्त्रों की पूजा हुई। वहीं शहर के अनेकों स्थानों पर रावण, कुंभकरण और मेघनाद के पुतलों का दहन किया गया। मु य समारोह सिद्धेश्वर मेला ग्राउण्ड व काली माता मंदिर प्रांगण में आयोजित किए गए।

मनचले युवक ने की बालिका से छेड़छाड़

शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के साईं बाबा मंदिर के पास रहने वाले एक मनचले युवक ने एक बालिका को गणेश मंदिर के पास रोककर उसके साथ छेडख़ानी कर दी। जिसकी शिकायत पीडि़त बालिका ने पुलिस में की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 354, 323 धारा 8 लैंगिग अपराधों से बालिकाओं का संरक्षण अधिनियम 2012 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जीप की टक्कर से बाईक सवार की मौत

शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिंहनिवास के आगे मुढ़ैरी रोड पर एक तेज गति से आ रही जीप ने मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी। जिससे बाइक सवार की मौत हो गई। घटना के बाद जीप चालक जीप सहित भाग खड़ा हुआ। पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक  के खिलाफ 304 ए का प्रकरण दर्ज कर वाहन की तलाश शुरू कर दी है।

क्षत्रिय महिला प्रदेश इकाई का दशहरा मिलन 6 को

शिवपुरी। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा महिला प्रदेश इकाई द्वारा प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी दशहरा मिलन का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

लायन्स व लायनेस साउथ का नि:शुल्क मधुमेह शिविर संडे को

शिवपुरी। शहर के मधुमेह रोगियों के लिए एक दिवसीय नि:शुल्क मधुमेह जांच एवं रोग निदान शिविर का आयोजन समाजसेवी संस्था लायन्स व लायनेस क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ के संयुक्त तत्वाधान में किया जा रहा है।

नि:शक्तजनों के बीच पहुंची लियो क्लब की टीम

शिवपुरी। मासूम बच्चे भगवान का रूप होते है और यदि वह नि:शक्त हो तो इसके लिए उन्हें संबल प्रदान करने का कार्य आए दिन समाजसेवी संस्थाऐं करती है।

स्वच्छता अभियान: सफाई के लिए नहीं फोटो खिंचवाने आए थे माननीय

शिवपुरी। एक पुरानी कहावत है घूरे के दिन भी फिरते है। 2 अक्टूबंर को भारत स्वच्छ अभियान के रूप में मनाने पर झाडू स्टेट सिंबल बन गया क्या आमो खास लेकर निकल पडें झाडू लेकर सफाई करने और होंड लग गई झाडू के साथ फोटो खीचवाने ।

सफाईकर्मियों की मौत: दरोगा के खिलाफ मामला दर्ज

शिवपुरी। शिवपुरी  कोतवाली थानांतर्गत सईसपुरा क्षेत्र में अगस्त माह गटर साफ करते समय दो सफाईकर्मियों की मौत के मामले में पुलिस ने नगर पालिका के सफाई दरोगा के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

एसपी शिवपुरी के फर्जी हस्ताक्षर और सील लगाने वाले युवको पर मामला दर्ज

शिवपुरी। शिवपुरी कोतवाली थाना पुलिस ने पुलिस अधीक्षक के फर्जी हस्ताक्षर व सील लगाकर नकली पुलिस वेरीफि केशन बनाने वाले दो युवकों के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी सहित कूट रचित दस्तावेज तैयार करने का मामला दर्ज किया ह।