Posts

Showing posts from June 26, 2013

पोहरी मण्डल में भाजपा की ग्रामकेन्द्र बैठकों का दौर जारी

शिवपुरी-पोहरी मण्डल में भाजपा की ग्रामकेन्द्र बैठकों का दौर जारी है। गत दिवस 26 जून को पोहरी मण्डल के अंतर्गत ग्रामकेन्द्र झिरी, परिच्छा और बमरा में भाजपा के ग्रामकेन्द्र एवं पोलिंग बूथ कार्यकर्ताओं की बैठकें आयोजित की गईं। आज 27 जून को ग्रामकेन्द्र पिपरघार, बेशी, पोहरी एवं भटनावर में भाजपा की ग्रामकेन्द्र एवं पोलिंग बूथ कार्यकर्ताओं की बैठक का आयोजन किया जाएगा।

बेहोश अवस्था में तालाब में मिले दो युवक, हालत गंभीर

शिवपुरी। जिले के बैराढ़ कस्बे में एक तालाब किनारे दो युवक बेहोश अवस्था में मिले। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और बेहोश युवकों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। बताया गया है कि दोनों युवकों के हाथ व पैरों में गंभीर चोंटें है और पुलिस मामले को समझ नहीं पा रही है फिलहाल पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है और घायलों के होश में आने पर ही मामले का खुलासा हो सकेगा।

एक बार फिर से 27 को शिवपुरी आऐंगे कांग्रेस पर्यवेक्षक

शिवपुरी। विधानसभा चुनाव के सन्निकट होने के कारण अब तो राजनीति की चर्चाऐं दिन प्रतिदिन सुनाई देने लगी है। इस मामले में अव्वल नंबर पर कांग्रेस पार्टी चल रही है। जहां प्रदेश के प्रभारी और पर्यवेक्षकों के दौरे होना शुरू हो गए है.

शौच को गई महिला की सर्पदंश से मौत

शिवपुरी। मौसम में आए परिवर्तन के चलते अब बारिश के दिनों में आए दिन सांप छछूंदर निकलते रहते है और ग्रामीण क्षेत्रों में शौचालय का पर्याप्त स्थान ना होने के कारण खुले शौच में जाने वाले पुरूष महिलाओं के लिए यह दिन खतरे की तरह साबित होते है। इसी प्रकार की एक घटना पोहरी में सामने आई है। जहां शौच को गई महिला को सांप ने काट लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ी और कुछ देर बाद ही महिला ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

पोहरी में सूने घर को चोरों ने बनाया निशाना, जेवरात व नगदी चोरी

शिवपुरी। जिले में पुलिस के ढिलमुल रवैये के चलते आए दिन चोरियों की वारदातें बढ़ती ही जा रही है। अभी जहां जिला मुख्यालय पर चोरों ने घर-दुकान व मंदिरों और बाईक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया तो अब जिले के पोहरी क्षेत्र में सूने घर को चोरों ने निशाना बनाते हुए यहां तलाशी के दौरान मिले सोने-चांदी के जेवरात और नगदी पर हाथ साफ कर दिया।

नाबालिग युवती का नहीं लगा सुराग, जांच के बाद युवक पर अपहरण का मामल दर्ज

शिवपुरी। बीते दो माह पूर्व जिले के  रन्नौद क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम पचावली से गायब हुई नाबालिग बालिका का आज दो माह बाद भी पुलिस कोई सुराग नहीं लगा सकी है हालांकि पुलिस ने इस मामले में गांव के ही युवक पर युवती के अपहरण का मामला पंजीबद्ध  कर अपने कर्तव्य के प्रति इतिश्री कर ली।

सुरक्षा गार्ड का हत्यारा पुलिस गिरफ्त में

शिवपुरी। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के ग्राम गोबरा गांव में सड़क निर्माण कंपनी में नौकरी करने वाले सुरक्षा गार्ड हरविलास मोगिया की गोली मारकर हत्या करने वाला आरोपी गूगा उर्फ प्रताप पुत्र लक्ष्मण रावत को आज सुबह बैराड़ और गोवर्धन पुलिस ने ग्राम भैरोना से गिरफ्तार कर लिया है।

क्लीनर ने चुराए चालक की जेब से नगदी व मोबाईल

शिवपुरी। जिले के सुरवाया थाना क्षेत्र में विगत दिवस एक डंपर चालक की जेब से डंपर के क्लीनर ने रूपये और मोबाइल चुरा लिए और वहां से भाग निकला। चोरी के समय डंपर चालक गहरी नींद में सो रहा था। पुलिस ने चालक की फरियाद पर से आरोपी क्लीनर के विरूद्ध धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर लिया।

शिवपुरी के अनुराग ने आईआईटी में 3462 वीं रैंक की हासिल

शिवपुरी। शासकीय हाईस्कूल परीच्छा के प्राचार्य भरत भार्गव के पुत्र अनुराग भार्गव ने आईआईटी परीक्षा में 3462 वीं रैंक प्राप्त कर शिवपुरी का नाम रोशन किया है। उन्होंने कोटा में आईआईटी की तैयारी की और उसमें सफलता भी हासिल की।