Posts

Showing posts from May 8, 2013

जाते-जाते एसपी ने किया इंदार, मगरौनी थाना प्रभारी सहित दो एएसआई व दो आरक्षक लाईन अटैच

शिवपुरी। जैसे-जैसे शिवपुरी पुलिस अधीक्षक डॉ.रमन सिंह सिकरवार के तबादले के दिन पूरे होते जा रहे है ऐसे में उनकी कार्यशैली में किसी प्रकार का बदलाव नजर नहीं आ रहा, यही वजह है कि आज भी एसपी साहब अपने अमले को चुस्त-दुरूस्त करने के लिए तत्पर है जिसमें गत दिवस उन्होंने अपने काम में शिथिलता अपनाने वाले पुलिसकर्मियों को चेतावनी देने के बाद भी सुधार न लाने के कारण इंदार थाना प्रभारी और मगरौनी चौकी प्रभारी सहित नरवर में पदस्थ दो एसआई और दो आरक्षकों को लाइन हाजिर की कार्रवाई की है।

परशुराम जयंती शासकीय अवकाश से ब्राह्मण समाज में हर्ष

शिवपुरी। ब्राह्मण समाज के परम आराध्य देव भगवान परशुराम की जयंती पर शासकीय अवकाश घोषित करने के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आदेश का ब्राह्मण समाज ने स्वागत किया है। ब््रााहण समाज विवाह सम्मेल के संयोजक राजेन्द्र पिपलौदा एवं ब्राह्मण समाज महिला प्रकोष्ठ सनाड्य समाज की जिला अध्यक्ष श्रीमति शशि पाराशर ने बताया कि ब्राह्मण समाज शिवपुरी ने 15 अप्रैल 2013 को एक ज्ञापन मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नाम जिला कलेक्टर महोदय शिवपुरी को दिया था।

सूर्यदेव ने लगाया अघोषित कर्फ्यू, भयंकर लू का प्रकोप जारी

शिवपुरी। गर्मी के मौसम की मार झेलने वाले लोगों को अब यह गर्मी इतनी सताने लगी है कि दिन ब दिन बढ़ते पारे से आए दिन अस्पताल में मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि होती जा रही है ऐसे में स्वास्थ्य अमले ने इसके लिए अपनी तैयारियां शुरू कर मौसमी बीमारियों के रोकथाम के प्रयास किए है।

नई दवा नीति के विरोध में 10 मई को बंद रहेंगे मेडिकल स्टोर

शिवपुरी-आल इण्डिया केमिस्ट ऐसोसियेशन के आहृवान पर शासन की नई दवा नीति के विरोध में शिवपुरी भारत वर्ष के साथ ही शिवपुरी जिले के भी समस्त मेडिकल स्टोर दस मई को बन्द रहेंगे। जिले के समस्त दवा विक्रेता नई दवा नीति के विरोध में अपना विरोध दर्ज कराते हुए जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंप अपने प्रतिष्ठान बन्द रखेंगे।

ग्वाल समाज का 7वां सामूहिक विवाह सम्मेलन 13 को बजरंगगढ़ में

शिवपुरी -आधुनिक युग में समय और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को साथ लेकर चलने की परंपरा का निर्वाह ग्वाल समाज ने किया है और इसी परंपरा पर चलकर पुन: 7वीं बार ग्वाल समाज बजरंगगढ़ जिला गुना के द्वारा आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन क आयोजन आगामी 13 मई को स्थानीय बजरंगगढ़ ग्वालटोली जिला गुना में किया जा रहा है।

ट्रक की टक्कर से महिला घायल

शिवपुरी-जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के लुकवासा में मंगलवार की सुबह एक महिला ट्रक की टक्कर से घायल हो गई। महिला शीला जाटव हैण्डपंप पर पानी भरने के लिए जा रही थी तभी वह अज्ञात वाहन की चपेट में आ गई। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

भदैया कुण्ड नहाने गए युवक की डूबकर मौत

शिवपुरी- शहर के पर्यटक स्थल भदैया कुण्ड पर आज सुबह एक युवक की डूबने से मौत हो गई। बताया जाता है कि उक्त युवक ग्वलियर से शिवपुरी बारात में आया हुआ था जिस वजह से उसको भदैया कुण्ड की गहराई का अंदाजा नहीं था और शायद यही वजह रही होगी कि उसकी डूबने के कारण मौत हो गई।

शुक्ला बने सनाढ्य ब्राह्मण समाज के जिला उपाध्यक्ष

शिवपुरी-  शिवपुरी जिले के सनाढ्य ब्राह्मण समाज के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र दुबे ने अपनी कार्यकारिणी के प्रथम विस्तार हेतु सावरकर पार्क में समाज की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कार्यकारिणी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद हेतु सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया।

रेडक्रॉस सोसायटी का चर्मरोग रोग शिविर संपन्न

शिवपुरी- भारतीय रेडक्रॉस सोयाटी द्वारा स्थानीय कल्याणी धर्मशाला शिवपुरी पर एक नि:शुल्क चर्म रोग शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में ग्वालियर के प्रसिद्ध चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ. कुलदीप सक्सेना, एवं डॉ. दीपाली सक्सेना द्वारा मरीजों का परीक्षण कर उन्हें नि:शुल्क परामर्श उपलब्ध कराया गया।

सेना भर्ती रैली 13 से 19 मई तक गुना में

शिवपुरी -सेना भर्ती कार्यालय, ग्वालियर द्वारा 13 से 19 मई तक पीजी कालेज खेल परिसर गुना में भारतीय थल सेना में रिक्त विभिन्न पदों पर भर्ती हेतु रैली आयोजित की गई है इस भर्ती रैली में जिलो, शिवपुरी के पात्र अभ्यर्थी 15 मई 2013 को सैनिक सामान्य ड्यूटी, सैनिक क्लर्क एवं सैनिक ट्रेडसमेन पदों के लिये एवं 18 मई को सैनिक तकनीकि, सैनिक नर्सिग एवं सैनिक तकनीति ड्रेसर के पद पर भर्ती हेतु शामिल हो सकते है।