चोरों की स्कूल में चोरी, स्कूल का रिकॉर्ड और किताबें चुराई

शिवपुरी। अभी तक तो चोर घर-मकान अथवा दुकानों और कभी-कभी तो मंदिरों को भी निशाना बनाते थे लेकिन जिले के पोहरी क्षेत्र में तो चोरों ने एक शासकीय विद्यालय को अपना निशाना और उसमें भी कुछ नहीं मिला तो स्कूली किताबें और स्कूल का रिकॉर्ड चुराकर ले गए।

चूंकि विद्यालय में चोरी होना ऐसा प्रतीत होता कि यहां किसी ने जान-बूझकर चोरी कराकर स्कूल का रिकॉर्ड गायब करवाया है खैर यह तो पुलिस ही जानें। विद्यालय के शिक्षक की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ पोहरी थाने में धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज करा दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम देवखुर्द में संचालित शासकीय प्राथमिक विद्यालय में अज्ञात चोर ने 25 मई के पूर्व ताला तोड़ दिया और स्कूल में रखे जरूरी कागजात, किताबें और पुराना रिकॉर्ड गायब कर दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने बीती 25 मई को स्कूल का दरबाजा खुला हुआ देखा तो उसकी जानकारी स्कूल के शिक्षक सुरेश कुमार पुत्र सौरभ सिंह उमरिया को दी। 

जब उन्होंने सूचना मिलने के बाद स्कूल में जाकर देखा तो वहां से सारा रिकॉर्ड गायब था। जिसकी जानकारी उन्होंने अपने वरिष्ठ शिक्षकों को दी और अपना गायब रिकॉर्ड की खोजबीन की, लेकिन न तो रिकॉर्ड का कोई सुराग लगा और न ही चोर का। शिक्षक सुरेश कुमार ने थाने पहुंचकर चोरी की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।