शिवपुरी के विजय टॉपटेन सूची में शामिल

शिवपुरी-शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिवर्ष शिवपुरी से कई प्रतिभावान बच्चे टॉपटेन में अपनी जगह बनाते है। इसी प्रकार वर्ष 2012-13 में माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित परीक्षाओ में शामिल होकर शिवपुरी के एक होनहार बालक ने अपना तथा अपने जिले का नाम रोशन करते हुए टॅापटेन सूची में स्थान प्राप्त किया है। आज घोषित परीक्षा परिणाम में वह 10वें स्थान पर है।

माध्यमिक शिक्षा मंडल म.प्र. भोपाल द्वारा आयोजित परीक्षाओं में बीते वर्ष में ग्वालियर चम्बल संभाग का दबदबा कायम रहा था। लेकिन इस वर्ष 12 वीं तथा 12 वीं की कॉमर्स संकाय के छात्र विजय राव पुत्र मनोज राव जाधव शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक 1 शिवपुरी जिला अनुक्रमांक 231615533 ही वाणिज्य संकाय से टापटेन सूची में दसवे स्थान पर अपना नाम दर्ज करा पाया है। 

इसके बाद शिवपुरी ही नहीं ग्वालियर संभाग तक में कोई भी छात्र मीलों तक नजर नहीं आ रहा है। जिससे यह तथ्य स्पष्ट होता है कि संभाग के शिक्षकों को शिक्षण कार्य में रूचि नहीं ली जा रही है। इसलिए बच्चों की पढ़ाई के प्रति शिक्षकों को अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझनी होगी तभी भावी भविष्य निर्मात बच्चे अच्छे अंकों से वार्षिक परीक्षाओं में उत्तीर्ण हो सकेंगें। फिलहाल टॉपटेन में 10वें नंबर पर आए विजय को शुभकामनाऐं देने वालों का तांता लगा हुआ है।