नाग ने लिया नागिन की मौत का बदला



राजू (ग्वाल) यादव/शिवपुरी। प्राचीन समय से हम अपने बुजुर्गों से सुनते आ रहे है कि कभी भी किसी  साँप के जोड़े को नहीं छेडऩा चाहिये और यदि कोई ऐसा करता है तो उसे इसका परिणाम भी भुगतना पड़ता है जबकि बॉलीवुड की भी कई फिल्मों में भी इस तरह के विषयों को लेकर कई फिल्में बनाई है उसके बाद भी व्यक्ति इस तरह की फिल्मों से सीख ना लेकर वही भूल कर बैठता है और कई जगह उसे इस भूल का खामियाजा भी भुगतना पड़ता है।


ऐसा ही एक वाक्या जिले के पोहरी में घटित हुआ है जहाँ पर एक बीस वर्षीय युवक ने कुछ दिन पहले एक नागिन को मारा और बीते रोज रात्रि में मौका मिलते ही नाग ने युवक को डस लिया। यह हादसा उस समय हुआ जब युवक गहरी नींद में अपने घर पर सो रहा था और नाग ने आकर डस लिया फिलहाल युवक जिला चिकित्सालय में उपचाररत है जहाँ चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालत देखते हुए ग्वालियर रैफर किया है समाचार लिखे जाने तक युवक की हालत स्थिर बनी हुई थी.

जानकारी के अनुसार शिवपुरी जिले के पोहरी तहसील में किले के अंदर युसुफ अली अपने परिवार के साथ रहता है रोज की भांति आज भी सभी परिवार के लोग खाना खाकर सो रहे थे तभी वहाँ एक काले रंग के चिटटेदार साँप ने आकर युसुफ के बीस वर्षीय पुत्र जीशान के बाऐं हाथ की उंगली में डस लिया जीशान के कराहने की आवाज सुनकर सभी घर वाले नींद से जाग गये और देखा कि जिस साँप ने जीशान को डसा है वह पास ही जाकर एक जमीन पर हो रहे गडडे में घुस गया आनन-फानन में जीशान के परिजन उसे सर्वप्रथम जानकारों के पास ले गये परंतु जब हालत में सुधार ना दिखा तो वह रात में ही उसे लेकर  शिवपुरी जिला चिकित्सालय पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसका इलाज प्रारंभ किया परंतु हालत में सुधार ना देखा तो डॉक्टरों ने उसे ग्वालियर रैफर कर दिया परंतु जीशान के परिजनों ने फिर जानकारों पर विश्वास जताया और चिकित्सालय में ही उसका बाहर परिसर में लाकर उसका उपचार करवाया बकौल जीशान उसकी हालत में पहले से थोड़ा आराम मिला है। उसका उपचार किन्हीं पाराशर के द्वारा कराया गया है जहाँ से उसे आराम मिला है।