कलेक्टर के आदेश को नपा ने बताया धता, सीसी पर रोक फिर भी निर्माण जारी

शिवपुरी। शहर में सीसी सड़कों के निर्माण में गहराए पेयजल संकट को देखते हुए कलेक्टर ने सीसी सड़कों के निर्माण पर 6 मई को एक पत्र के माध्यम से रोक लगा दी है और जारी किया हुआ वह पत्र नपा को प्राप्त हो गया है। इसके बावजूद भी कई वार्डों में आज भी काम निरंतर जारी है। कलेक्टर के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए नपा सीएमओ पीके द्विवेदी ने प्रेस को बयान भी जारी किया कि जो काम अधूरे हैं उन्हें पूरा कराया जाएगा। क्योंकि अधूरे काम को छोड़ा नहीं जा सकता।

गौरतलब है कि शहर में सीसी रोड के निर्माण के लिए हजारों लीटर पानी की बर्बादी की जा रही है। साथ ही आरोप है कि इन सड़कों के निर्माण में जमकर भ्रष्टाचार भी किया जा रहा है। इन सभी को रोकने के लिए कलेक्टर आरके जैन ने 6 मई को एक पत्र नगरपालिका सीएमओ को दिया। जिसमें उल्लेख किया गया था कि भीषण गर्मी के चलते पानी के अपव्यय को रोका जाए। 

जिस कारण सीसी सड़कों का निर्माण पर शीघ्र रोक लगाई जाए। उनका यह पत्र नगरपालिका सीएमओ ने प्राप्त भी कर लिया, लेकिन आज दिनांक तक शहर के वार्ड क्रमांक 38 में आदर्शबंधु स्कूल के सामने और हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में सीसी सड़क का कार्य निरंतर चल रहा है। साथ ही सड़क विशेषज्ञों का भी मानना है कि इतनी भीषण गर्मी में जो सीसी सड़कें बनाई जा रही हैं जो उचित नहीं है। 

40 डिग्री या उससे अधिक तापमान में सड़क का मसाला जम नहीं पाता है और बनी हुई सड़कें शीघ्र उखड़ जाती हैं। पर्याप्त तराई न होने से भी सड़कें कमजोर रह जाती हैं और इन दिनों पानी का भीषण संकट शहर में बना हुआ है जिस कारण सड़कों को पर्याप्त तराई के लिए पानी भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है और यह निर्माण सिर्फ खानापूर्ति के तौर पर ही किए जा रहे हैं और यह नियम विरूद्ध भी हैं।