चोरी के टायर बेचने वाले 25 सदस्यीय गिरोह का पर्दाफाश

शिवपुरी। कोतवाली पुलिस ने आज सुबह एक ट्रक ड्रायवर को ट्रक सहित चोरी के टायर ले जाते हुए कत्था मील के आगे ग्वालियर रोड पर पकड़ लिया। पुलिस ने ड्रायवर के पास से चोरी के चार टायर भी बरामद किए हैं। पुलिस को उक्त चोर ने पूछताछ में बताया है कि मोहना में उसका 25 सदस्यीय गिरोह यह काम करता है और चोरी के टायर खरीदकर वहां एक दुकानदार को बेचता है। पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह ट्रक क्रमांक एमपी 07 जीए 2798 का चालक जगदीश कुशवाह पुत्र रामचरण उम्र 40 वर्ष निवासी पेट्रोल पंप के पास मोहना, मद्रास से चार टायर चोरी करके लाया और उन्हें बड़ौदी पर बेचने का प्रयास कर रहा था। तभी किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी, लेकिन इससे पहले ही उक्त चोर को आभास हो गया और वह अपना ट्रक लेकर ग्वालियर की ओर भागने लगा तभी पुलिस ने ट्रक का पीछा किया और उसे कत्थामिल के आगे जगन होटल के पास पकड़ लिया। पुलिस ने उसके ट्रक की तालशी ली तो उसमें चार टायर रखे हुए मिले।

पुलिस ने ट्रक ड्रायवर जगदीश से जब उस संदर्भ में पूछताछ की तो उसने बताया कि वह यह टायर मद्रास से चोरी कर लाया है और वह चोरी के टायर मोहना में स्थित एक दुकानदार अजीज खां नामक व्यक्ति के यहां बेचता है, लेकिन पकड़े गए चोर जगदीश ने बताया कि उसने यह चोरी पहली बार की है। उसके गिरोह के अन्य 25 सदस्य मिलकर टायर और डीजल की चोरी कर बेचते हैं। उस चोर ने बताया कि उसके 25 सदस्यीय गिरोह में प्रमुख रूप से सरबर, प्रकाश धाकड़, बल्ले, आसे, अशरफ खां, कल्लू धाकड़, रामनिवास धाकड़ और अशरफ नामक युवक यह काम करते हैं और इन्हीं के इशारे पर हम ट्रक ड्रायवर इन वारदातों को अंजाम देते हैं और दूर-दूर से चोरी कर लाए गए डीजल और टायरों को मोहना में अजीज खां नामक दुकानदार के यहां कम दामों में बेच देते हैं।