बहू ने छेड़छाड़ का किया विरोध तो जेठ ने की मारपीट

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर में एक जेठ ने अपनी बहू को अपनी हवश का शिकार बनाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपने इन मंसूबों में कामयाब नहीं हुआ तो उसने बहू की मारपीट कर वहां से भाग निकला। जेठ और बहू के पवित्र रिश्ते को कलंकित करने वाले इस घटनाक्रम में पुलिस ने पीडि़त बहू की शिकायत पर से आरोपी जेठ के विरूद्ध भादवि की धारा 354 सहित 456, 323 का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फतेहपुर क्षेत्र में रहने वाली कल्याणी आर्य (परिवर्तित नाम) पत्नि निरंजन उर्फ राजू ने कोतवाली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि वह बीती 8 मई को रात्रि 10:30 बजे अपने घर पर अकेली थी और उसका पति सामान लेने कॉलोनी में गया हुआ था। 

उसी समय घर में रहने वाला उसका जेठ गजराज सिंह पुत्र गजधर प्रताप आर्य की नियत बिगड़ गई और वह घर में अकेली कल्याणी के पास आया और उसका बुरी नियत से हाथ पकड़ लिया और उसके साथ दुष्कृत्य करने का प्रयास करने लगा, लेकिन कल्याणी ने विरोध किया तो वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सका तो खिस्सयाए गजराज ने अपनी बहू की लात-घूसों से मारपीट करना शुरू कर दी। 

उसी समय कल्याणी का पति निरंजन वहां आ गया अपने भाई को आता देख गजराज वहां से भाग निकला और इसके बाद कल्याणी ने पूरा घटनाक्रम अपने पति को बता दिया। जिसे सुनते ही वह आग बबूला हो गया और अपनी पत्नि को लेकर सीधा कोतवाली पहुंचा।

पति जेल पहुंचा तो पत्नि ने देवर पर कराया मामला दर्ज

बहू के साथ छेड़छाड़ करने वाले जेठ गजराज की गिरफ्तारी के पश्चात उसकी पत्नि ने देवर के खिलाफ उन्हीं धाराओं में मामला दर्ज करा दिया। छेडख़ानी के आरोप में दूसरे भाई को भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। फरियादी जेठानी  ममता आर्य ने अपनी देवरानी से बदला लेने के लिए कोतवाली में शिकायत की कि वह कल सुबह 10:30 बजे घर के बाहर खड़ी हुई थी तभी उसका देवर निरंजन उर्फ राजू आर्य शराब के नशे में धुत होकर घर पर आया और ममता से शराब के लिए पैसे मांगने लगा। 

जब ममता ने उसे पैसे देने से इंकार कर दिया तो गुस्साए देवर ने घर में रखी लायसेंसी बंदूक से एक फायर कर दिया और बाद में ममता की मारपीट कर दी। पुलिस ने ममता की फरियाद पर से आरोपी देवर निरंजन के विरूद्ध धारा 327, 336, 294, 506 बी का मामला दर्ज कर लिया है।