पारोंछ नदी में मौज मस्ती करने गए युवकों नाव पलटी, दो बचे एक की मौत लापता

शिवपुरी। गर्मी का मौसम और ऊपर से छुट्टियां ऐसे में मन मचल ही जाता है कि कहीं ठण्डक वाली जगह मिले अथवा पिकनिक टूर, स्कूली छुट्टियों के बाद ऐसे ही तीन युवक जिले के पिछोर क्षेत्र में पिकनिक मनाने आए और यहां भौंती से कुछ दूरी पर स्थित पारोंछ नदी जा पहुंचे। यहां यह तीनों दोस्त मिलकर पिकनिक मनाकर नदी में जाने के लिए नाव की सवारी करने लगे जिस पर नाव कुछ दूर नदी में जाकर अनियंत्रित हुई और पलट गई जिससे नाव में सवार तीनों युवक नदी में डूब गए जिसमें से दो युवक तो तैर कर बाहर निकल आए जबकि एक युवक अभी तक कोई अता-पता नहीं चल सका।

भौंती के नयाखेड़ा गांव के निकट इस नदी में बालकों के डूबने की खबर पुलिस को भी लगी लेकिन वह काफी देर से पहुंची और घटना के आज कई घंटों बाद भी डूबे बालक का शव ना मिलने से परिजनों ने पुलिस पर ही आरोप लगा डाले कि पुलिस को समय रहते सूचना दे दी थी लेकिन सुनवाई नहीं हुई जिससे बालक का शव अभी तक नहीं मिला। पुलिस की लचर कार्यप्रणाली और घटना के विरोध में आज भौंती बंद रखकर ज्ञापन सौंपा गया।

विदित हो कि कल भौंती से पिकनिक मनाने पारोंछ डेम गए तीन युवक नाव पलट जाने से गहरे पानी में डूब गए थे। जिसमें से दो युवक विनय भार्गव और सुनील केवट तैरकर निकल आए जबकि तीसरा युवक मोंटू उर्फ कृष्णा पुत्र पंकज सोनी निवासी भौंती पानी से बाहर नहीं निकला। जिससे उसकी मौत हो गई, लेकिन उसका शव बरामद नहीं हो सका। वहीं मृतक मोंटू के परिजनों ने शव न ढूंढऩे का पुलिस पर आरोप लगाया। परिजनों का कहना था कि मोंटू के डूबने की सूचना पुलिस को कल दोपहर 12 बजे तक दे दी गई थी, लेकिन पुलिस देर से पहुंची और और पहुंचने के बाद भी प्रशिक्षित गौताखोर प्रशासन द्वारा नहीं पहुंचाया गया। 

जिस कारण मोंटू का शव बरामद नहीं हो सका। इसके बाद आज सुबह तक पुलिस शव को बरामद नहीं कर सकी। जिस कारण आज ग्रामीणों ने भौंती कस्बे को बंद रखकर अपना विरोध प्रदर्शन किया और मोंटू के शव को शीघ्र बरामद करने के लिए प्रशासन पर दबाव बनाते हुए एक ज्ञापन भौंती थाना प्रभारी राधे पुरी गौस्वामी को सौंपा। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है और गोताखारों के प्रयासों से शव को नदी से बाहर निकालने के प्रयास किए जा रहे है।