हाईटेंशन लाईन का शिकार हुए दूसरे युवक की भी मौत

शिवपुरी-गत कुछ दिनों पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 15 मई को अटल ज्योति योजना के शुभारंभ करने के एक दिन पहले विद्युत मण्डल की लापरवाही से टूटी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से जहां संग्राम पुत्र सिरनाम गुर्जर की मौत हो गई थी और इस हादसे में वैद्य प्रीतम धाकड़ और उत्तम गुर्जर भी झुलस गए थे।

उसके बाद प्रीतम को गंभीर हालत में ग्वालियर रैफर किया गया था। जहां हादसे के बाद इलाज करा रहा प्रीतम ने भी गत दिवस ग्वालियर में दम तोड़ दिया। देखा जाए तो हाईटेंशन लाईन की चपेट में आए दो युवकों की मौत के बाद भी प्रशासन व सीएम ने इस ओर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और ना ही मृतकों के परिजनों के प्रति सांत्वना जताई। जबकि इस मामले में पूरी लापरवाही विद्युत विभाग की निकलकर सामने आ रही है।

विदित हो कि देहात थाना क्षेत्र के ग्राम रायश्री में बिना आंधी-तूफान या अन्य किसी प्राकृतिक आपदा के हाईटेंशन लाइन गिर गई और उस हादसे में मृतक संग्राम सिंह अपने गांव सुजवाया में भैंस के बीमार होने के बाद वैद्य प्रीतम धाकड़ और उत्तम गुर्जर को अपनी मोटरसाइकिल पर बिठाकर सुबह 4:30 ले जा रहा था। उसी समय अकस्मात 11 केव्ही के तार संग्राम सिंह की मोटरसाइकिल पर गिर गए जिससे मौके पर ही संग्राम सिंह के शरीर में आग भड़क गई और वह घटनास्थल पर जलकर मृत हो गया। 

उस समय उसकी मोटरसाइकिल पर प्रीतम और उत्तम भी बैठे हुए थे वह भी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से झुलस गए। प्रीतम और उत्तम को गंभीर हालत में अस्पताल में लाया गया। जहां डॉक्टरों ने प्रीतम की हालत को देखकर ग्वालियर रैफर कर दिया और ग्वालियर में प्रीतम का इलाज किया गया, लेकिन प्रीतम ने इलाज के दौरान ग्वालियर में दम तोड़ दिया। इसके बावजूद भी न तो मुख्यमंत्री ने हादसे में मृत दोनों युवकों के परिवार को सात्वना दी और न ही कोई भी प्रशासनिक अधिकारी उनके गांव पहुंचा। जबकि इस पूरे मामले में लापरवाही विद्युत विभाग की स्पष्ट नजर आ रही है।