सहारा इण्डिया ने राष्ट्रगान गाकर रचा इतिहास, पाकिस्तान के रिकॉर्ड को तोड़ा

शिवपुरी। बीती 6 मई को भारत भावना दिवस के अवसर पर सहारा इण्डिया परिवार द्वारा पूरे देश में 11 लाख कार्यकर्ताओं की उपस्थित एक साथ राष्ट्रगान का गायन किया गया और गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड में भारत का नाम दर्ज कराया।

पहले यह रिकार्ड पाकिस्तान के नाम था जिसमें पाकिस्तान के 42 हजार नागरिकों ने एक साथ राष्ट्रगान गाकर यह रिकार्ड अपने नाम किया था, लेकिन पाकिस्तान का यह रिकार्ड तोड़कर भारत ने सहारा इण्डिया परिवार के प्रयासों से अपने नाम कर लिया है। शिवपुरी में भी 400 कार्यकर्ताओं और प्रशासनिक अधिकारियों सहित एनसीसी के छात्रों ने भी राष्ट्रगान में भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन धैर्यवर्धन शर्मा ने किया।

सहारा इण्डिया परिवार शिवपुरी के शाखा प्रबंधक एसपी श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत भावना दिवस 6 मई को जहां पूरे देश में सहारा इण्डिया परिवार के कार्यकर्ताओं ने एक साथ राष्ट्रगान का गायन किया। इसी के तहत शिवपुरी में भी वीर सावरकर पार्क में सुबह 10 बजे राष्ट्रगान गाया गया। जिसमें सहारा इण्डिया परिवार के 400 कार्यकर्ताओं सहित कोतवाली टीआई विनायक शुक्ला, मनोज निगर प्रिंसीपल सहित एनसीसी के सूबेदार मेजर और उनकी टीम ने भी भाग लिया और राष्ट्रगान गाया। इस अवसर पर सहारा इण्डिया परिवार के शाखा प्रमुख एसपी श्रीवास्तव सहित लालचंद सेन, सौरभ श्रीवास्तव, नीरज शर्मा, कृष्णा साहू, दीपक जैन, विनोद चौरसिया, दीपक सोनी, बलराम माहौर, पंकज पाण्डे, चंदे्रश चतुर्वेदी, गोविंद सेन, राकेश सेन, आरएस कुशवाह सहित पूर्व नपाध्यक्ष गणेशीलाल जैन एवं गणमान्य नागरिकों ने उपस्थिति दर्ज कराई।