विजयपुरम में लगी आग से बड़ा हादसा टला

शिवपुरी-मप्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्यों की पोल आए दिन खुलती रहती है। इसी क्रम में एक बड़ा हादसा शनिवार के दिन स्थानीय विजयपुरम कॉलोनी में होने से टल गया। यहां सुबह लगभग 7:30 बजे अचानक दो तारों की टकराहट से ऐसा फाल्ट हुआ कि मौके पर ही कई जगह की केबिल जल गई।

वहीं वियजपुरम कॉलोनी में समीप बना अस्थायी पार्क भी इसकी चपेट में आने से पूरी तरह नष्ट हो गया। इस पार्क में छोटे-छोटे पौधों लगे हुए थे जो इन दिनों गर्मी के कारण सूख चुके थे जैसे ही तारों के टकराने से आग लगी तो इस आग ने यहां पार्क को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग की खबर लगते ही स्थानीय मोहल्लेवासी एकत्रित हुए और अपने-अपने घरों से पानी लाकर आग बुझाने लगी। आगजनी की जानकारी तुरंत कंट्रोल रूम को भी दी गई लेकिन स्थानीय लोगों के प्रयास से आग पर काबू पा लिया। 

जिसमें इंदर शिवहरे, हरज्ञान प्रजापति ठेकेदार, गजेन्द्र समाधिया, भगवानस्वरूप गुप्ता, नरेश प्रजापति, अतुल शर्मा, सुनील सोनी आदि ने पानी बुझाकर आग बुझाई अन्यथा यह आग यदि बढ़ जाती तो कई घरों को भी अपनी चपेट में ले लेती। ऐसे में एक बड़ा हादसा होने से यहां टल गया। लोगों ने इसके लिए जिम्मेदार मप्र वितरण कंपनी को बताया कि उनकी लापरवाही के कारण विद्युत तार जमीन की ओर झुक जाते है जिन्हें दुरूस्त नहीं कराया जाता अगर यही हाल रहा तो किसी बड़ा हादसा ेहोने से भी इंकार नहीं किया जा सकता।

मप्र वन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष का निर्वाचन 2 जून को

शिवपुरी- मध्यप्रदेश वन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष का निर्वाचन आगामी 2 जून 2013 को संपन्न कराया जा रहा है। उक्त आशय की जानकारी देते हुए संघ के प्रांतीय महामंत्री तथा निर्वाचन अधिकारी धर्मेन्द्र शर्मा ने बताया कि जिले के सभी पात्र सदस्यों की आमसभा 2 जून को स्थानीय आदर्श नगर एबी रोड पर आयोजित की गई है। जिसमें जिलाध्यक्ष के निर्वाचन संबंधी प्रक्रिया संपन्न कराई जावेगी। प्रांतीय कार्यकारिणी द्वारा धर्मेन्द्र शर्मा को जिला अध्यक्ष निर्वाचन हेतु निर्वाचन अधिकारी का दायित्व सौंपा गया है।