डम्फर की टक्कर से तीन महिलाओं की मौत, शादी की खुशियां मातम में बदली

शिवपुरी-जिले के अमोला थाना क्षेत्र के गांव सिरसौद में शादी की खुशी मना रहे एक परिवार विपदा उस समय टूट पड़ी जब उनके घर की एक महिला अपने किसी कारण से मायके जा रही थी और उसे छोडऩे के लिए उसके परिवार की अन्य दो महिलाऐं भी साथ में चली कि तभी काल बनकर आए एक तेज रफ्तार के डम्पर ने इन महिलाओं को अपनी चपेट में लेकर जोरदार टक्कर मार दी जिससे मौके पर ही तीन महिलाओं की मौत हो गई
जबकि अन्य दो लोगों को और डम्फर ने घायल कर दिया। इस वीभत्स हादसे की खबर जब शादी वाले परिवार को लगी तो पूरा गांव इकटठ हो गया और उन्होंने चालक को पकड़कर जमकर पिटाई कर दी, घटना से आहत ग्रामीणों ने मौके पर ही उत्पात मचाते हुए डम्फर का आग के हवाले कर दिया तो वहीं अन्य वाहनों में तोड़फ़ोड़ भी की। घटना की जानकारी पुलिस थाना करैरा को दी लेकिन जब तक पुलिस आई तक काफी तनाव की स्थिति सिरसौद में बनी रही और जब पुलिस ने मौका मुआयना किया तो ग्रामीणों ने इसका विरोध किया और पुलिस पर भी पथराव कर उन्हें खदेड़ दिया। ग्रामीणों यह आक्रोश इसलिए था क्योंकि घटना के बाद पुलिस काफी देर बाद आई जिससे ग्रामीण रोष में थे।

जानकारी के मुताबिक अमोला थाने के सिरसौद गांव में आज रामदास लोधी के घर में जब विवाह की शहनाई बज रही थीं रामदास लोधी के पुत्र धर्मेन्द्र का आज विवाह था और बारात ग्राम बाचरौन जाने वाली थी। बारात की तैयारियां चल रही थी। घर में रौनक और खुशी का वातावरण था, लेकिन रामदास के परिवार की एक महिला उर्मिला पत्नि अतरसिंह उम्र 35 वर्ष निवासी दुलहई और उनकी पुत्री पूजा बारात में शामिल न होते हुए किसी कारणवश अपने गांव जाना पड़ रहा था। जिन्हें बस तक छोडऩे के लिए सुमन पत्नि लक्ष्मण लोधी उम्र 28 वर्ष निवासी सिरसौद और अखिलेश पुत्र गोविंद लोधी उम्र 38 वर्ष निवासी ग्राम टेहेंटा आए और उर्मिला अपनी पुत्री पूजा के साथ बस में बैठने के लिए जैसे ही चढ़ी तभी पिछोर की ओर से काल बनकर आया डम्पर क्रमांक एमपी 04, जेडए 2292  के चालक ने तेज रफ्तार में डम्फर चलाते हुए सुमन, उर्मिला और पूजा को रौंद डाला,जिससे मौके पर ही तीनों महिलाओं की मौत हो गई, इसके बाद बस के पास खड़े अखिलेश और इण्डियन बस के कण्डेक्टर रमेश में भी इस डम्फर ने टक्कर मारी जिससे दोनों घायल हो गए और बस का कण्डेक्टर रमेश गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के  बाद ग्रामीणों ने डम्पर को पकड़कर उसके चालक की पिटाई लगा दी और वह भागकर थाने पहुंचा। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

तीन महिलाओं की मौत से बिगड़े हालात

अमोला के ग्राम सिरसौद में इस घटना में तीन महिलाओं की एक साथ मौत से पूरे गांव में तनाव फैल गया और ग्रामीणों ने डम्पर में आग लगा दी। यह घटना सुबह 10:30 बजे घटित हुई, लेकिन पुलिस 12 बजे तक मौके पर नहीं पहुंची जिस कारण ग्रामीणों का गुस्सा पुलिस पर फूट पड़ा और जब 12 बजे के बाद पुलिस गांव में आई तो ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया और हाथों में डण्डे लेकर पुलिस को गांव के खदेड़ दिया। बाद में आक्रोशित ग्रामीणों ने तीनों शवों को बीच सड़क पर रखकर जाम लगा दिया और धरने पर बैठ गए। घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को देने के बाद ही जाम खोला गया।